कोरबा जिलाछत्तीसगढ़

सादगी से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया गया स्वाधीनता दिवस,विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने सीएसईबी ग्राउंड पर सुबह नौ बजे किया ध्वजारोहण, ली सलामी

कोरबा- लगभग 75 कोरोना वारियर्स को भी किया गया सम्मानित

कोरबा – कोरोना संक्रमण के कारण कोरबा जिले में स्वतंत्रता दिवस का पर्व सादगी और सम्मान के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया गया। विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरण दास महंत ने आज स्वतंत्रता दिवस पर कोरबा जिला मुख्यालय स्थित सीएसईबी फुटबॉल ग्राउंड पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया और सशस्त्र बलों की टुकड़ियों की सलामी ली। मुख्य अतिथि डॉ. महंत ने प्रदेशवासियों को शुभकामना संदेश भी दिया। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ वासियों के लिए शुभकामना संदेश का वाचन किया। कार्यक्रम में लगभग 75 कोरोना वारियर्स डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता कर्मियों को भी सम्मानित किया गया।   

  आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण प्रातः 8 बजे के पूर्व किए गए। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए इस बार समारोह में मार्च पास्ट नही हुई। सशस़्त्र बलों द्वारा केवल राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गयी। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में स्कुली छात्र-छात्राओं की भागीदारी भी प्रतिबंधित रही। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं हुए। इस वर्ष मिष्ठान वितरण भी नहीं किया गया। कार्यक्रम में सभी लोग मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए शामिल हुए। स्वतंत्रता दिवस पर जिले के सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। 14 अगस्त को रात्रि से ही सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की गई।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button