छत्तीसगढ़जांजगीर-चाम्पा जिला

इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग, दो घंटे बाद 50 किमी दूर से पहुंची फायर बिग्रेड ने आधे घंटे में पाया काबू

जांजगीर-चांपा-छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शनिवार दोपहर को एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में भीषण आग लग गई। लोगों ने टैंकर मंगाकर आग बुझाने का प्रयास किया। कामयाबी नहीं मिलते देख जनरेटर लगाकर बाढ़ का पानी भी खींचा। हालांकि करीब दो घंटे बाद 50 किमी दूर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची तो आग पर काबू पाया जा सका। हादसा शिवरीनारायण क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, बांबे मार्केट में रोहित केसरवानी की दीपांशु इंटरप्राइजेज के नाम से इलेक्ट्रॉनिक शोरूम है। दोपहर करीब 11.45 बजे लोगों ने दुकान के ऊपरी फ्लोर से धुआं निकलते देखा। इससे पहले कि कोई समझ पाता, आग की तेज लपटें निकलनी लगीं। शिवरीनारायण में फायर ब्रिगेड नहीं होने के कारण नगर पंचायत शिवरीनारायण और खरौद नगर पंचायत से पानी के टैंकर बुलाए गए।

पानी का टैंकर पहुंचा तो लोगों ने एक जेसीबी वाले को पकड़ लिया। उसके ऊपर चढ़कर पानी से आग बुझाने का प्रयास करने लगे। घना इलाका होने के कारण आग का खतरा बढ़ता जा रहा था। शिवरीनारायण में बाढ़ के हालात हैं। ऐसे में लोगों ने जनरेटर लगाकर बाढ़ का पानी भी खीचना शुरू किया, लेकिन आग बुझाने में सफल नहीं हो सके। इस दौरान लोगों ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी थी।

सूचना मिलने के बाद करीब 50 किमी दूर जांजगीर और केएसके पावर प्लांट से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। इसके करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग करीब 3.30 बजे बुझाई जा सकी। आग से लाखों रुपए का नुकसान होने की आशंका है। आसपास के दुकानदारों ने लोगों की मदद से सामान शिफ्ट किया, जिससे आग फैल नहीं सकी।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button