छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

डॉ. रमन ने की मंत्री रविन्द्र चौबे से चर्चा

दो दिन में बोरी नहर की मुख्य अभियंता करेंगे जांच

राजनांदगांव ।  2.50 करोड़ की लागत से ग्राम बोरी में नवनिर्मित नहर की पहले ही बारिश में धराशायी होने की शिकायत ग्रामवासियों द्वारा विधायक कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक डॉ. रमन सिंह से चर्चा करने पर परिणाम तत्काल सामने आ गया, जब ग्रामीणों के द्वारा दी गई जानकारी पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्होंने जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे से दूरभाष पर चर्चा की और अगले दो दिनों में चीफ इंजीनियर के द्वारा बोरी नहर की अनियमितता की स्थल जांच के लिए निर्देश भी जारी हो गए अब चीफ इंजीनियर स्वयं दलबल समेत जांच के लिए बोरी आएंगे ।

गौरतलब है कि बोरी में कार्य प्रारंभ होने के समय से ही कार्य की गुणवत्ता पर ग्रामीण सक्षम अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते रहे है और कार्य की गुणवत्ताहीन की शिकायत करते रहे, किन्तु किसी भी अधिकारी ने कार्य को रोकने अथवा गुणवत्ता को दुरुस्त करने का प्रयास ही नही किया नतीजा पहली बारिश में 2.5 करोड़ की लागत से निर्मित नहर  बारिश के दबाव को झेल ही नही सकी और बारिश की शुरुआत होते ही नहर ही बह गई, जिससे आक्रोशित गठुला, बोरी और कांकेतरा के किसानों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से क्षेत्र के विधायक से आज चर्चा की ।

डॉ. रमन सिंह के प्रयासों से दो दिन में चीफ इंजीनियर स्तर के अधिकारियों से जांच होने की घोषणा से किसान खुशी से गदगद हो गए, उन्हें अब भरोसा हो गया कि डॉ. रमन सिंह के कारण दोषी अधिकारी दंडित होंगे और नहर का गुणवत्तापूर्ण कार्य सम्पन्न भी होगा जिससे क्षेत्र के किसान लाभान्वित होंगे । डॉ. रमन सिंह के इस त्वरित प्रयास से किसानों में हर्ष व्याप्त है I क्षेत्र के किसान तेजपाल देवांगन, लाला देवांगन, सुखीराम साहू, दानू राम साहू, तेजराम देवांगन, हेमलाल साहू, सेवाराम देवांगन, फगवा राम देवांगन, मोहन देवांगन, नेमचंद साहू, मुकेश देवांगन एवं अन्य ग्रामवासियों ने डॉ रमन सिंह जी के त्वरित प्रयास और जांच कराने के लिए आभार एवं  धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button