छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

“मोदी का हर पल, हर दिन उपलब्धियों से भरा हुआ- डॉ रमन”

राजनंदगांव, 18 सितम्बर, पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित सेवा सप्ताह के पांचवे दिन राजनंदगांव एवं डोंगरगांव विधानसभा की आयोजित ऑनलाइन बैठक में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जन्म का जन्म विश्वकर्मा जयंती के दिन हुआ है और इसलिए वे पूरे जीवन में एक नया भारत बनाने में लगे रहते हैं।

उन्होंने बताया कि मोदी जी संगठन के शिल्पी है, संगठन को उन्होंने अपनी मेहनत से गड़ा है । जब आडवाणी सोमनाथ से यात्रा निकाली और मुरली मनोहर जोशी ने कन्याकुमारी से यात्रा निकाली तो दोनों यात्राओं के केंद्र बिंदु में नरेंद्र मोदी की मेहनत छुपी हुई थी जिसके कारण ही भाजपा में उनका कद बड़ा । चाय बेचकर गरीबी में रहते हुए संघर्ष कर वे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में चार बार का कार्यकाल उन्होंने पूरा किया जिसे गुजरात का स्वर्णिम कार्य काल कहा जाता है , श्री सिंह ने कहा कि 2014 में जब मोदी ने देश की बागडोर संभाली तब देश भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा हुआ था कई नेता जेल में थे और कई नेता बेल में थे परंतु मोदी जी ने इन 6 वर्षों में गरीबों के लिए उज्वला योजना, स्वच्छता अभियान, आयुष्मान योजना, जनधन खाता योजना, और प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई ।

देश के प्रधानसेवक की नीति स्पष्ट होने तथा डिजिटल व्यवस्था के कारण इन  6 वर्षों में एक भी नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे और देश की राजनीति में सैकड़ों वर्षो से लंबित योजनाओं का क्रियान्वयन भी किया गया। उन्होंने बताया कि 18000 गांव में अंधेरा था ,मोदी जी ने वहां प्रकाश की व्यवस्था करवाई । ढाई करोड़ घरों में जल पहुंचाने की व्यवस्था की गई। आठ करोड़ गैस कनेक्शन बांटे गए। डेढ़ करोड़ प्रधानमंत्री आवास बनाए गए। आयुष्मान भारत योजना के तहत 10 करोड़ लोगों का ₹5 लाख तक का इलाज किया गया, इस तरह से मोदी जी का हर पल और हर दिन उपलब्धियों से भरा हुआ होता है ।

    ऑनलाइन बैठक में आज बैठक का विधिवत शुभारंभ जिला भाजपा के अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने किया तत्पश्चात डोंगरगांव के नेता दिनेश गांधी एवं खेदुराम साहू ने मोदी जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला, तत्पश्चात सांसद संतोष पांडे ने अपने ऊर्जावान उद्बोधन में शिवाजी के स्वराज की  कविता गाते हुए बताया कि जिस तरह से शिवाजी ने स्वराज की कल्पना   की थी , उसी तरह से आज मोदी भारत की नवीन स्थापना करना चाहते हैं उन्होंने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करने के लिए उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटा कर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया। मोदी की व्यक्तित्व की अमिट छाप संगठन पर सदैव बनी रहने एवं उनका कुशल मार्गदर्शन सबका साथ सबका विकास के कारण ही आज भारत मजबूत स्थिति में खड़ा है । उन्होंने बताया कि आज आजादी के 70 वर्षों में कांग्रेस ने स्वच्छता और शौचालय की तरफ कभी ध्यान नहीं दिया परंतु मोदी जी ने 100% शौचालय बनाकर गांव को स्वच्छ बना दिया । श्री पांडे ने कहा कि मोदी जी हिंदुस्तान को पूरे विश्व मे मॉडल बनाना चाहते हैं, वह अपना जन्मदिन बॉर्डर पर सैनिकों के बीच में सादगी पूर्वक मनाते रहे हैं ।  संतोष पांडे ने कहा कि आज हर भारतीय नागरिक का दायित्व है कि वह मोदी के पद चिन्हों पर चलकर भारत के साथ कदम से कदम मिलाए, तभी हम भारत को विश्व गुरु बना पाएंगे । आज की बैठक में प्रमुख रूप से मंडल अध्यक्ष तरुण लहरवानी, अतुल रायजादा, राम कुमार गुप्ता, रोहित चंद्राकर, दिनेश गांधी, खेदूराम साहू उपस्थित थे ।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button