मध्य प्रदेश

बहनों के 10 रूपए अरबों की दौलत के बराबर है -शिवराज सिंह चौहान

भोपाल.
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रंगपंचमी के अवसर पर विदिशा और सांची विधानसभा के सलामतपुर व बेसर गांव में आयोजित होली मिलन समारोह में शिरकत की। इस दौरान चौहान ने देश व प्रदेशवासियों को रंगपंचमी की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि, आनंद, उत्साह और रंगों का ये पावन पर्व सबके जीवन में सुख-समृध्दि, शांति और खुशहाली लाए। साथ ही पूर्व सीएम शिवराज ने आमजन के साथ जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया, फाग के गीत गुनगुनाएं और भजन भी गाया। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा क्षेत्र बनाना है। मैं यहां हर शहर, हर गांव को आदर्श बनाने और विकास में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।

बहनों को लखपति बनाना जीवन का मिशन
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैंने बचपन में देखा था कि, बहनों के जीवन में बड़ा दुख और तकलीफ होती थी। बेटा-बेटी में भेद किया जाता था। उस वक्त मुझे लगा कि, बहनों और बेटियों के जीवन को संवारने के लिए कुछ करना होगा। जब मैं सांसद बना तो बेटियों की शादी करवाना शुरू किया। फिर मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की क्योंकि बेटी को बोझ नहीं वरदान है। फिर कन्या विवाह योजना और उसके बाद लाड़ली बहना योजना आई जिसने बहनों का जीवन बदल दिया। अब प्रधानमंत्री श्रीमान नेरेन्द्र मोदी का भी लक्ष्य है कि, बहनों को लखपति बनाना है। लखपति दीदी मतलब हर बहन की सालाना आय 1 लाख रूपए से ज्यादा हो। बहनों के जीवन में रोशनी लाना ही मेरे जीवन का मिशन है, जब तक सांस चलेगी तब तक बहन-बेटियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा।

गुल्लक के रूप में मिल रहा आशीर्वाद
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जब से विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू किया है, तब से उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार पैसें और गुल्लक भेंट की जा रही हैं। वो जहां भी जाते हैं बहनें उनका तिलक लगाकर स्वागत करती हैं और आशीर्वाद देते हुए उनके हाथ में पैसे रख देती हैं। वहीं भांजे-भांजियां भी शिवराज सिंह चौहान को पैसों से भरे अपने गुल्लक भेंट कर रहें हैं, जब शिवराज पूछते हैं कि, ये पैसे या गुल्लक क्यों दे रहे हो तो जवाब मिलता है कि, हमारे भैया, हमारे मामा को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए हम ये पैसे दे रहे हैं। शनिवार को भी सांची विधानसभा के सलामतपुर और बेसर गांव में नन्हें बच्चों ने अपने मामा को गुल्लक भेंट किए। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, बहनों, बच्चों का ये अपार स्नेह, प्यार और आशीर्वाद ही मेरे जीवन की पूंहै।

मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण
पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, प्रधानमंत्री श्रीमान नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक सम्पन्न और समृध्द विकसित भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी ने पिछले 10 सालों में अद्भुत काम किया है, हमारा देश तेज़ गति से विकास कर रहा है। मोदी ने एक-एक कर सभी मुद्दे हल कर दिए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि, मोदी के नेतृत्व में ही विकसित भारत का भी निर्माण होगा और भारत विश्व गुरू बनेगा। इसलिए विदिशा संसदीय सीट से सबसे सुंदर और खिला हुआ कमल की फूल मोदी को भेंट करना है और उन्हें तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।  

शिवराजमय हुआ सांची विधानसभा
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार सुबह सांची विधानसभा के ग्राम सलामतपुर और बेसर गांव में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने रवाना हुए। इस बीच रास्ते में शिवराज सिंह चौहान का फूलों की बौछारों से जमकर स्वागत किया गया। हर जगह चौहान को बहनों ने सिर पर हाथ रख आशीर्वाद दिया और उनके साथ रंगपंचमी भी मनाई। बहनों ने अपने भैया के माथे पर गुलाल का टीका लगाया और उनके हाथ में पैसे थमा दिए। वहीं मामा-मामा पुकारते हुए बच्चें शिवराज से लिपट गए और उन्हें गुलाल लगाया। चौहान ने भी अपनी बहनों के पैर छूंकर आशीर्वाद लिया और बच्चों को गले से लगाकर दुलार किया। इस दौरान पूर्व सीएम ने आमजन के साथ जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया और मेरी बहू हिरानी वाला प्रसिद्ध गीत गाया। साथ ही ग्राम बेसर गांव में भोजन का आनंद लिया।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button