मध्य प्रदेश

जेपी नड्डा ने विधानसभा के चुनाव परिणाम को देखते हुए धार, रतलाम और खरगोन पर चिंता जाहिर की

इंदौर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को भी प्रदेश के दौरे पर रहे। उज्जैन में महाकाल दर्शन के बाद वे राजस्थान गए और लौटकर इंदौर क्लस्टर की पांच लोकसभा सीटों इंदौर, धार, रतलाम, खरगोन व खंडवा की बैठक ली। लोकसभा संयोजकों पर सवाल दागे। पहला ही प्रश्न था कि कैसे जीतेंगे लोकसभा चुनाव और आपने अब तक क्या किया ? विधानसभा के चुनाव परिणाम को देखते हुए धार, रतलाम और खरगोन पर चिंता जाहिर की। इंदौर लोकसभा के संयोजक रवि रावलिया ने बताया कि विधानसभा स्तर तक कार्यालय खुल गए।

31 समितियां काम पर लग गईं। 85 वार्डों व ग्रामीण के दस मंडलों में सम्मेलन हो रहे हैं। प्रत्येक विधानसभा के लिए तीन दिन आरक्षित किए हैं। विधायक भी जनसंपर्क करेंगे। होमवर्क कर आए नड्डा ने धार, रतलाम, खरगोन पर चिंता जताई। खरगोन सांसद गजेंद्र पटेल से पूछा कि विस में बहुत सीट हारे, अब क्या प्लान है? पटेल ने कहा जनसंपर्क कर रहे हैं, समाज प्रमुखों से भी मुलाकात कर रहे हैं। बैठक में इंदौर क्लस्टर प्रभारी जगदीश देवड़ा और मंत्री मौजूद थे।

चार घंटे किया इंतजार

नड्डा के स्वागत के लिए नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों को जिम्मेदारी सौंपी थी। दोपहर करीब दो बजे सभी मोर्चा अध्यक्ष टीम लेकर एयरपोर्ट पहुंच गए थे। सबसे ज्यादा संख्या भाजयुमो अध्यक्ष सौगात मिश्रा व अजा मोर्चा अध्यक्ष दिनेश वर्मा ने जुटाई। करीब पौने छह बजे नड्डा एयरपोर्ट पहुंचे और हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। इसके बाद कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए।

स्वागत के लिए चुनिंदा नेता

एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए चुनिंदा नेताओं की सूची बनाई गई थी। उप मुख्यमंत्री देवड़ा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सावन सोनकर, जयपालसिंह चावड़ा के अलावा सभी विधायक इसमें थे। कांग्रेस से आए पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था।

ये है नड्डा का गुरु मंत्र

-बूथ पर फोकस करें। कार्यकर्ता में काम का बंटवारा करें।

-नेता सुबह उठकर एक घंटा फोन करें, 40 फोन लगाएं, अधीनस्थों से चर्चा करें।

-घर-घर संपर्क पर करें।

-जनता के बीच जाकर सरकार की योजना पर प्रतिक्रिया लें

-आदिवासी सीटों पर जाएं तो परिवेश उनकी तरह ही हो।
पीएम मोदी सात को जबलपुर आएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रेल को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। उनका जबलपुर आने का कार्यक्रम है। वे यहां रोड-शो के साथ भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगेगे। चुनाव में इनका यह पहला दौरा होगा।

राहुल गांधी आठ को मंडला आएंगे

राहुल गांधी का 8 अप्रेल को मंडला में दौरा प्रस्तावित है। वे सभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश में यह पहला चुनावी दौरा होगा। मंडला से कांग्रेस ने टीम राहुल के सदस्य पूर्व मंत्री ओंकार सिंह मरकाम चुनाव मैदान में हैं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button