छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

सरकार धान खरीदी जल्द से जल्द शुरू करें और किसानों को दे दिवाली का तोहफा – परवेज अहमद

▶️कोविड-19 में लगातार लॉकडाउन से किसान आर्थिक तंगी व पैसो की कमी के कारण धान को कम रेट में बचेने को हैं मजबूर

राजनांदगांव । भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष परवेज अहमद ( पप्पू ) ने किसानों के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहां है कि कोविड-19 में लगातार लॉकडाउन से किसान आर्थिक तंगी व पैसों की कमी को देखते हुए अपने धान को कम रेट में बेचने को मजबूर है किसानों की समस्या को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदी को जल्द से जल्द शुरू करें और किसानों को दे दिवाली का तोहफा।
श्री अहमद ने कहा कि ना धरना देंगे ना आंदोलन करेंगे बस हाथ जोड़कर सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए सरकार का अभिवादन करेंगे…..
… परेशान किसान लगातार लॉक डाउन की आर्थिक स्थिति से गुजरने के बाद आज सरकार द्वारा बढ़ाई जा रही धान खरीदी की तिथि को लेकर पैसों की जरूरत व आर्थिक परेशानियों के कारण किसान द्वारा कम रेट में धान बेचने को मजबूर है….. छत्तीसगढ़ गरीब किसान की कड़ी मेहनत से ऊंपजाइ की हुई धान का एक-एक दाना व्यर्थ में ना जाएगा..आज मेरे और मेरे किसान भाइयों द्वारा विनम्र निवेदन है कि इस परेशानी व जरूरत के समय मैं सरकार द्वारा हमारा धान खरीद कर इस जरूरत के समय हमारा हक दिलाएं..हर साल की तरह इस साल भी बिना कर्ज लिए धान को बिना नुकसान किए चाहते हैं कि सरकार द्वारा हमारे धान को तुरंत खरीदें ताकि हमारी समस्याओं का निवारण हो और हम हर साल की तरह अपने परिवार के साथ खुशहाली से दिवाली मनाए।
श्री अहमद ने आगे कहा कि इस वर्ष कोरोनावायरस को लेकर विश्व सहित भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में भी लॉकडाउन का दंश हर किसी को झेलना पड़ा है । जिससे लोगों की आर्थिक स्थिति खराब होते चले गई हैं जिसमें मुख्य रूप से किसानों को आर्थिक स्थिति और पैसों की कमी के चलते मंडी व दलालों को धान कम कीमत में बेचने को मजबूर हो रहे हैं । छत्तीसगढ़ राज्य सरकार इस ओर ध्यान देते हुए धान खरीदी को जल्द से जल्द शुरू करते हुए किसानों की मेहनत को ध्यान में रखते हुए धान को जल्द से जल्द खरीदने की तैयारी करें जिससे किसानों को राहत मिल सके।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button