छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

मंत्री डॉ. शिव डहरिया एवं प्रभारी मंत्री मो० अकबर के राजनांदगांव पहुंचने से पूर्व निगम में हुए हल्‍ला बोल, भ्रष्‍ट अधिकारी कर्मचारी पर कार्यवाही करने की उठी मांग, देखे वीडियों…

घुटनो के बल बैठकर निगम आयुक्त से किये छात्र युवा मंच ने प्रार्थना

जरूरतमंद दीन दुखियों के आवेदन पर बिना रिश्वत लिए निर्धारित समय सीमा में हो कार्यवाही

राजनांदगांव. नगरीय प्रशासन एवं विकास व श्रम विभाग मंत्री डॉ. शिव डहरिया तथा परिवहन, आवास, पर्यावरण, वन व जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने अमृत मिशन योजनांतर्गत 199.23 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित 17 एमलएलडी क्षमता के रानी जोतकुंवर बाई जल शोधन संयंत्र, 19.50 लाख लीटर क्षमता के नवागांव उच्च स्तरीय जलागार एवं 13.50 लाख लीटर क्षमता के कंचनबाग उच्च स्तरीय जलागार का लोकार्पण करने पहुंचने वाले थे. उससे पूर्व नगर निगम में बढ़ते भ्रष्टाचार , अधिकारी कर्मचारियों की अकर्मण्यता व आयुक्त के दुर्व्यवहार के विरोध में आज गुरुवार को छात्र युवा मंच परिवार के आह्वान में जिले के प्रमुख पदाधिकारी ने नगर निगम परिसर में जमकर हल्ला बोलते हुए नारेबाजी की , एक घंटे तक चले इस आंदोलन में मंच के पदाधिकारियों ने निगम आयुक्त को अपने व्यवहार सुधारने और निगम में पदस्थ भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी पर साहस करते हुए कार्यवाही करने की मांग की । इस दौरन युवाओ ने घुटनो के बल बैठ कर ज्ञापन का पाठन कर निगम आयुक्त से प्रार्थना किया कि शहर को साफ स्वच्छ हरा भरा करने के साथ निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार , दुर्व्यवहार जैसे बुराइयों को दूर कर नगर निगम को स्वच्छ बनाये ।

आवेदन देने पर निगम आयुक्त देता है जेल भेजने की धमकी – चंद्रभान जंघेल

छात्र युवा मंच परिवार के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान जंघेल ने बताया कि भाजपा शहर उपाध्यक्ष नागेश यदु के साथ 4 अगस्त को स्वर्गीय शोभा सोनी के सहयोग से निगम आयुक्त को प्रधानमंत्री आवास योजना में जमा किये राशि वापसी के लिए आवेदन किया गया था ढाई माह बीत बीत जाने के बाद भी किसी प्रकार की कार्यवाही न होने पर पिछले बुधवार पुनः निगम आयुक्त को आवेदन देने गए थे जिस पर निगम आयुक्त भड़कते हुए नागेश यदु के साथ गाली गलौज करते हुए जेल भेजने की धमकी देने लगे , अगर एक जिम्मेदार पढ़ा लिखा उच्च पद पर आसीन अपनी गरिमा को न समझते हुए अपशब्दों का प्रयोग कर आवेदन देने वालो को ही धमकी देने लगे तो आम नागरिक किसे अपनी समस्या बताये, आज हमने निगम आयुक्त के दुर्व्यवहार में सुधार के लिए निगम प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करते हुए अपना आवेदन आयुक्त के कार्यालय में चस्पा किये । नगर निगम में व्यवस्था सुधार और भ्रष्टाचार को दूर करने हमारा आंदोलन निरतंर चलता रहेगा ।

आवेदन पर निश्चित समय सीमा पर हो कार्यवाही , नियुक्त हो जिम्मेदार अधिकारी – अगेश्वर वर्मा

निगम में फैले अराजकता को दूर करने युवा शौर्य मंच के प्रदेश प्रमुख अगेश्वर वर्मा ने बताया कि निगम आयुक्त आवेदन कर्ताओ को जेल भेजने की धमकी देने की जगह आवेदन के निराकरण के लिए निर्धारित समय सीमा और जिम्मेदार अधिकारी नियुक्त कर दे जिससे किसी आम नागरिक को निगम का बार बार चक्कर न लगाना पड़े । साथ ही निगम में जो फ़ाइल आगे बढ़ाने टेबल पर चढ़ोत्तरी चढ़ाने की कुप्रथा संचालित हो रही है उसे बंद किया जाए ।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button