खुशखबर: SBI ने दी आवास ऋण की दरों में छूट, प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह माफ

भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को राहत देते हुए आवास ऋण की दरों पर 0.30 फीसदी तक छूट देने और प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की है। बैंक द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि आवास ऋण पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए 6.80 फीसदी से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के ऋण के लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी से शुरू होगी।

महिला कर्जदारों को मिलेगी अतिरिक्त छूट
बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी। विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने आवास ऋण पर 30 बीपीएस (0.30 फीसदी) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट देने की घोषणा की है।’

योनो एप से कर सकते हैं आवेदन
बैंक ने कहा कि पांच करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए आठ महानगरों में 0.30 फीसदी तक की ब्याज रियायत भी उपलब्ध है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि ग्राहक योनो एप के माध्यम से घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं।
मार्च 2021 तक मिलेगी छूट
बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सीएस सेट्टी ने कहा कि, ‘हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित आवास ऋण ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।’

आईओसी के साथ पेश किया को-ब्रांडेड रुपे डेबिट कार्ड
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने मिलकर एक संपर्करहित सह-ब्रांड रुपे डेबिट कार्ड पेश किया है। बैंक ने बयान में कहा कि देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर यह कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। यह एक संपर्करहित कार्ड है और इसमें 5,000 रुपये तक का भुगतान ‘टैप’ के साथ किया जा सकता है।

रोजाना की खरीदारी को बनाएगा सुगम
एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि, ‘हमारा मानना है कि ‘टैप एंड पे’ प्रौद्योगिकी के साथ यह सह-ब्रांड वाला कार्ड कई आकर्षक लाभ और पेशकश उपलब्ध कराएगा। कार्डधारकों को इससे ईंधन की खरीद पर अच्छा अनुभव होगा।’ उन्होंने कहा कि सुरक्षित और सुविधाजनक संपर्करहित भुगतान के जरिए यह कार्ड ग्राहकों की रोजाना की खरीदारी को भी सुगम बनाएगा।

इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों से ईंधन खरीदने पर कार्डधारकों को 0.75 फीसदी लॉयल्टी अंक मिलेंगे। कार्ड के जरिए ईंधन की मासिक खरीद की कोई सीमा नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button