प्रदेशरायपुर जिला

पीलिया के 397 मरीज होने के बाद जागा निगम

रायपुर-  रायपुर में हर दिन पीलिया के आंकड़े बढ़ रहे हैं. पीलिया पीड़ित मरीजों की संख्या 397 हो चुकी है. पीलिया का प्रकोप शहर के कई इलाकों में फैल चुका है. नगर निगम अब प्रभावित इलाकों में टैंकरों से पानी की सप्लाई कर रही है. साथ ही नालियों के किनारे से नल कनेक्शन शिफ्ट करने का काम भी जारी है. शहर के कई इलाकों में पीलिया फैलने से पाइप लाइन बदलने के साथ ही नया नल कनेक्शन भी दिया जा रहा है.

एक सप्ताह के भीतर रायपुर में  24256 मीटर क्षेत्र में पाइप लाइन बदली गई है. साथ ही 440 नल कनेक्शन शिफ्ट किए गए हैं. प्रभावित इलाकों में नल कनेक्शन शिफ्ट करने का काम अब भी जारी है. रायपुर के कई इलाकों में पुरानी पाइप लाइन बिछी हुई थी. साथ ही कई पाइपलाइन नालियों के भीतर से भी गई हुई थी. इस वजह से दूषित पानी नलों के जरिए लोगों केे घरों तक पहुंच रहा था. दूषित पानी को ही शहर में पीलिया फैलने की मुख्य वजह बताई जा रही है.

इधर, राजधानी में बढ़ते पीलिया संक्रमण  को लेकर ली गई बैठक में महापौर का गुस्सा अधिकारियों पर फूट पड़ा. बैठक के बाद मेयर ने फिल्टर प्लांट में लापरवाही बरतने वाले दो इंजीनियरों को शो-कॉज नोटिस भी जारी किया. महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि पीलिया केवल पानी से ही नहीं बल्कि दूषित भोजन से भी फैल रहा है. जिन क्षेत्रों में पीलिया की शिकायत मिली है सभी क्षेत्रों में निगम की तरफ से पूरी व्यवस्था की गई है. उन क्षेत्रों में में पाइपलाइन बदली गई है पानी की अलग से व्यवस्था कराई जा रही है

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button