प्रदेशबलौदाबाजार भाटापारा जिला

जिला अस्पताल में पहुंचे 178 सर्दी खांसी के मरीज, कोरोना से ग्रसित 10 अन्य लोग

बलौदाबाजार। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल एवं एसपी नीतुकमल ने सोमवार शाम जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना वायरस के मुकाबला के लिए अस्पताल में की गई तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जो भी संदिग्ध मरीज पहुंचते हैं, उनका गंभीरता से सैंपल किया जाए। सिविल सर्जन डॉ. परिहार ने उन्हें बताया कि सर्दी-खांसी बुखार से जुड़े 178 मरीज आज पहुंचे। इनमें से केवल 10 मरीज संदिग्ध पाए गए। उनका सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए रायपुर भेजा गया है। अस्पताल में 26 आईसोलेशन वार्ड तैयार हैं। उन्होंने बताया कि जिले से एक भी कोरोना के केस दर्ज नहीं हुए हैं। कोरोना प्रभावित राज्यों अथवा विदेश से आने वाले 182 लोगों को उनके घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक, जिला पंचायत के सीईओ आशुतोष पाण्डेय, एडिशनल एसपी निवेदिता पाल, संयुक्त कलेक्टर इंदिरा देवहारी, जिला आबकारी अधिकारी श्री तोमर भी उपस्थित थे। बलौदाबाजार। सिविल सर्जन डॉ. अभय सिंह परिहार ने बताया कि कोरोना के संदिग्ध मरीजों की बेहतर जांच के लिए जिला अस्पताल में सामान्य किस्म की सर्जरी एवं कुछ अन्य ओपीडी सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि सामान्य मरीजों के भी अस्पताल में ज्यादा समय रहने संक्रमित होने की संभावना बनी होती है। इससे मरीजों को बचाना भी सेवाओं को कुछ समय के लिए टालने का उद्देश्य है।

डॉ. परिहार ने बताया कि जिला अस्पताल में नेत्र, मनोरोग, फिजियोथिरेपी, टीबी, एसटीआई और आईसीटीसी की ओपीडी सेवाएं 31 तक स्थगित रहेंगी। इसी तरह सामान्य सर्जरी, नसबंदी सर्जरी और नेत्र सर्जरी के सेवाओं को भी 31 तारीख तक टाल दिया गया है। लेकिन इन सभी की आपातकालीन सेवाएं चौबीसों घंटे चालू रहेंगी।

सिविल सर्जन ने एक अन्य जानकारी में बताया कि कोरोना संक्रमित राज्यों से आने वाले स्वस्थ लोगों को अपने घर पर ही आइसोलेशन में रहने कहा गया है। लेकिन यह जानकारी मिली है कि कुछ सरपंच एवं प्रतिनिधि उन्हें अस्पताल से प्रमाण पत्र लाने के लिए दबाव डाल रहे हैं, जो कि उचित नहीं हैं। उन्होंने अपील की है कि किसी को प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। उन्हें अपने घर में अलग से आइसोलेशन के हालात में रहने दिया जाए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close