प्रदेशबालोद जिला

जनता कर्फ्यू का लोगो ने किया उलंघन, प्रशासन ने की कार्यवाही

गुंडरदेही में जनता कर्फ्यू के 22 मार्च रात्रि 9ः00 बजे के बाद 31 मार्च की अर्धरात्रि तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया लेकिन जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन आम जनता धारा 144 का उल्लंघन करते हुए नजर आए गलियों और सड;कों पर निकलने लगे और सभी प्रकार की दुकानें खुलने लगी जिसे पुलिस, तहसीलदार, एसडीएम ने दुकानें बंद कराई और लोगों को एक जगह पांच लोगों से ज्यादा लोगों का एक साथ यात्रा करना एवं एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है।

पुलिस विभाग के एसडीओपी ने गुंडरदेही के माहौल का जायजा लिया गुंडरदेही में नगर पंचायत के द्वारा एलाउंसमेंट कोरोना वायरस व कर्फ्यू के संबंध में किया जा रहा जागरूक वहीं दूसरी ओर जनपद पंचायत की ओर से चार वाहनों को कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक करने एवं कर्फ्यू का पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं जो गुंडरदेही ग्रामीण क्षेत्रों में घूम रहे हैं। गुंडरदेही भारतीय स्टेट बैंक में प्रवेश करने वालों को सैनिटाइजर से हाथ स्टेरेलाइज करवाया जा रहा है उसके पश्चात ही बैंक में प्रवेश दिया जा रहा है बैंक के अंदर 10 व्यक्तियों से ज्यादा लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है और अति आवश्यक सर्विस ही प्रदान की जा रही है बाकी सुविधाओं के लिए 5 अप्रैल के बाद बुलाया जा रहा है प्राप्त जानकारी के अनुसार बालोद जिले को लाक डाउन किया गया है गुंडरदेही मे कड़ाई से पालन हो रहा है कर्फ्यू व धारा 144

धर्मिक, सांस्कृतिक आयोजन संगठन से जुड़े हुए वरिष्ठ साहित्यकार केशव राम साहू ने धारा 144 का पालन करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि हिन्दू नववर्ष एवं नवरात्री पर्व पर आयोजित विभिन्न धार्मिक आयोजनो को निरस्त किया गया है। इसमें बालयोगी विष्णु अरोड़ा का गुंडरदेही में आयोजित रामकथा ग्राम- हिरूखपरी एवं राहुद के भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह एवं कवि सम्मेलन शामिल है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close