छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजस्व वसूली हेतु शेष वार्डाे के लिये 18 से 23 जनवरी तक शिविर आयोजित

राजनांदगांव 15 जनवरी। नगर निगम राजस्व वसूली के लिये सुनियोजित अभियान चलाने जा रहा है। निगम आयुक्त श्री चंद्रकांत कौशिक ने बकाया राजस्व वसूली के लिये वार्ड प्रभारियों के साथ-साथ पूरी राजस्व टीम को वार्डवार शिविर के संबंध में कार्यक्रम निर्धारित कर लक्ष्य के अनुरूप वसूली कार्य सम्पादित करने के निर्देश दिये हैं।

निगम आयुक्त श्री कौशिक ने राजस्व वसूली के कार्यक्रम की जानकारी देते हुये बताया कि वर्तमान में नगर निगम की राजस्व वसूली अपने निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप नहीं है, साथ ही वित्तीय वर्ष 2020-21 में वैश्विक महामारी केारोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के कारण निगम के राजस्व वसूली भी प्रभावित हुई है। उपरोक्त परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुये छत्तीसगढ़ नगर पालिक निगम (भवन/भूमि) कि वार्षिक भाड़ा मूल्य अवधारण निगम 1997 की कंडिका 12 के अंतर्गत नगर पालिक निगम के अधिकारी/कर्मचारियों को संबंधित भूमि भवनों के वार्षिक भाड़ा मूल्य के आधार पर सम्पत्ति/समेकितकर के निर्धारण तथा वसूली हेतु प्रातः 10ः00 बजे से 4ः00 बजे तक 11 से 30 जनवरी तक प्रतिदिन वार्डों में चलाये जाने वाले इस अभियान के लिये अधिकारियों व कर्मचारियों को राजस्व वसूली का दायित्व सौपा गया है। शिविर में सम्पत्तिकर के साथ साथ जलकर,समेकितकर,दुकान किराया/लायसेन्स/गुमटी एवं अन्य बकाया की वसूली की जावेंगी। शिविर में राशन कार्ड में त्रुटी सुधार हेतु आवेदन भी लिये जायेगे।

निगम आयुक्त श्री कौशिक ने बताया कि दिनांक 18 से 23 जनवरी तक वार्ड नं. 49 व 50 के लिये हनुमान मंदिर के पास सिंगदई में, वार्ड नं. 29 व 30 के लिये परशुराम भवन मठपारा में, वार्ड नं. 16,17,18 व 19 के लिये अशोक     चौधरी के घर के पास ममता नगर में, वार्ड नं. 23,44 व 45 के लिये रवि इलेक्ट्रिकल्स के पास कमला कालेेज रोड में, वार्ड नं. 3 व 8 के लिये मोतीपुर सामुदायिक भवन में एवं वार्ड नं. 40,41,47 व 48 के लिये इंदिरा नगर पानी टंकी में प्रातः 10ः00 से 4ः00 बजे तक शिविर का आयोजन किया गया है। इसी प्रकार शेष वार्डाे में भी वसूली के लिये शिविर का आयोजन किया जायेगा। उपायुक्त श्री सुदेश कुमार सिंह, राजस्व अधिकारी श्री नारायण साहू द्वारा प्रतिदिन शिविर का निरीक्षण किया जा रहा है। उपायुक्त श्री सिंह ने बताया कि दिनांक 11 से 16 जनवरी तक आयोजित शिविर में दिनांक 15 जनवरी को लगभग 2 लाख रूपये की वसूली प्राप्त हुई तथा वार्ड नं. 11 में कुशाल नंदेवार एवं श्री रामस्वरूप भट्ट का नल विच्छेदन किया गया। आयुक्त श्री कौशिक ने सभी नागरिकों से नगर निगम द्वारा आयोजित वार्ड शिविर में मास्क लगाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुये अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अपने बकाया करों का भुगतान कर नगर विकास में सहभागी बनने की अपील की है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button