छत्तीसगढ़बिलासपुर जिलाराज्‍य

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ट्वीट- बिलासा एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे बिलासपुरवासी

बिलासपुर।  शहर के साथ ही अंचलवासियों के लिए यह अच्छी खबर हो सकती है। गुस्र्वार को नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर बिलासा एयरपोर्ट से शीघ्र विमान सेवा प्रारंभ होने की जानकारी दी है। बिलासा एयरपोर्ट से भोपाल,प्रयागराज व जबलपुर के लिए हवाई सेवा प्रारंभ होने की उम्मीद जताई है। गुस्र्वार को ही बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अस्र्ण साव नागर विमानन मंत्री पुरी व एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के चेयरमैन अनुज अग्रवाल से मुलाकात की।

वर्षों से हवाई सेवा की बांट जोह रहे क्षेत्रवासियों का इंतजार अब खत्म होता नजर आ रहा है। दिल्ली में भेंट के दौरान केंद्रीय मंत्री पुरी ने सांसद साव को बताया कि भारत सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत 31 करोड़ रुपये खर्च कर बिलासा एयरपोर्ट को अपग्रेड किया गया है। एक माह के भीतर ही थ्री सी लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है।उन्होंने बताया कि भोपाल-प्रयागराज-जबलपुर रुट पर हवाई सेवा प्रारंभ किए जाने की तैयारी है। लिहाजा शीघ्र ही क्षेत्रवासियों की मांग पूरी हो जाएगी। बाद में यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिलने पर अन्य एयरलाइंस कंपनियां भी आकर्षित होंगी, जिससे महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ होने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

इस दौरान सांसद साव ने केंद्रीय मंत्री मंत्री पुरी से बिलासा एयरपोर्ट चकरभाठा में विमानों के सुचारू आगमन के लिए डीवीओआर एवं एचपीडीएमई स्थापित कराने की मांग की। उन्होंने बताया अंतिम आडिट करने एयरपोर्ट आई डीजीसीए की टीम ने नेविगेशन एड सुविधा के अंतर्गत डीवीओआर एवं एचपीडीएमई स्थापित कराने की सलाह दी थी।विमानन मंत्री का दूसरा ट्वीट

बिलासा एयरपोर्ट से यात्री विमान सेवा प्रारंभ करने को लेकर नागर विमानन मंत्री का यह दूसरा ट्वीट है। इसके पहले उन्होंने केंद्रीय विमानन मंत्रालय द्वारा बिलासा एयरपोर्ट को केंद्र सरकार की योजना उड़ान टू मे शामिल करने की जानकारी देते हुए बिलासपुरवासियों को बधाई दी थी। तकरीबन एक महीने बाद एयरपोर्ट अथारिटी ने बिलासा एयरपोर्ट को जारी टू सी लाइसेंस को अपग्रेड करते हुए थ्री सी लाइसेंस जारी कर दिय था। नागर विमानन मंत्री के इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही बिलासा एयरपोर्ट से यात्री विमान सेवा प्रारंभ होगी।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button