देशप्रदेश

पांच घंटे-पांच जगह : आज पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को टोल फ्री करेंगे किसान, केएमपी पर नाकाबंदी

यूपी गेट आंदोलन स्थल पर भाकियू और गाजीपुर किसान कमेटी ने बनाई रणनीति
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर काली पट्टी बांधकर काले झंडे लहराएंगे किसान
ग्रेटर नोएडा, बागपत, दुहाई, डासना, दादरी के किसान मिलकर करेंगे विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी

कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शनिवार को केएमपी (कोंडली-मानेसर-पलवल) एक्सप्रेसवे पर पांच जगह किसान पांच घंटे तक नाकाबंदी करेंगे। सभी किसानों को ट्रैक्टरों के साथ पहुंचने का आह्वान किया गया है। इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं को छूट रहेगी। 

प्रदर्शन के दौरान किसान काली पट्टी बांधेंगे और काले झंडे लहराएंगे। गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी का कहना है कि एक्सप्रेसवे पर जाम के दौरान किसान वहां के टोल भी फ्री कराएंगे। भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों ने बागपत, डासना, मोदीनगर, मुरादनगर समेत अन्य जगहों के किसानों को पहुंचने का आह्वान किया है। 

भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि छह मार्च को सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक केएमपी पर नाकाबंदी करने का आह्वान किया है। वहीं एक्सप्रेसवे पर पड़ने वाले टोल को भी फ्री कराएंगे। भाकियू ने एक्सप्रेसवे पर दुहाई, डासना, खेकड़ा, ग्रेटर नोएडा और सिरसा पांच प्वाइंट को जाम करने के लिए तय किया है। 

धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि ग्रेटर नोएडा, मोदीनगर, मुरादनगर, बागपत, बड़ौत, हापुड़, बुलंदशहर और अन्य जगहों के किसानों से ट्रैक्टरों के साथ पहुंचने के लिए कहा गया है। जिसमें वह सभी हाथ में काली पट्टी बांधकर रखेंगे और सड़क पर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ काले झंडे लहराएंगे। 

भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने बताया कि मोर्चा के आह्वान के बाद किसानों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई गई। सड़क जाम के दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी और किसी यात्री को किसानों की वजह से दिक्कत न हो, इसके लिए किसान पानी और जरूरी सामान साथ रखेंगे। सुबह 11 बजे सभी जिलों के किसान अपने-अपने प्वाइंटों पर पहुंचकर जाम लगा देंगे। 

गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा का कहना है कि एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद की रेंज में पड़ने वाले टोल प्लाजा पर वाहनों को टोल फ्री कराया जाएगा। इस दौरान लोगों को तीन कानूनों से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान को सफल बनाने के बाद किसान अपने-अपने घरों को लौट जाएंगे। इस दौरान सुरक्षा इंतजाम के लिए किसान कमेटी ने वॉलिंटियर की टीम भी बनाई है जो संदिग्धों पर नजर रखेगी।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button