चुनाव से पहले ही फिरोज अंसारी बने जिला हाकी संघ के निर्विरोध अध्यक्ष

राजनांदगांव । जिला हाकी संघ में अध्यक्ष व सचिव समेत 15 पदों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार को नामांकन भरने का अंतिम दिन था, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए फिरोज अंसारी ने ही अकेले नामांकन दाखिल किया। शाम तक अध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन दाखिल होने पर फिरोज अंसारी को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। हालांकि इसकी विधिवत घोषणा शनिवार को ही की जाएगी। फिरोज वर्तमान में प्रदेश हाकी संघ के अध्यक्ष भी हैं। जिला हाकी संघ के बाकी पदों का चुनाव रविवार को शहर के पुराना रेस्ट हाउस में होगा।

शहर के म्युनिस्पिल स्कूल मैदान में स्थित छग हाकी संघ के कार्यालय में शुक्रवार को अध्यक्ष समेत सभी 15 पदों के लिए नामांकन जमा लिया गया। अध्यक्ष पद के लिए जहां फिरोज अंसारी ने अकेले नामांकन दाखिल किया। वहीं उपाध्यक्ष के लिए पांच, महिला सचिव के लिए दो, सह-सचिव के लिए चार, कोषाध्यक्ष के लिए एक कार्याकारिणी के लिए छह, जिसमें एक महिला ने नामांकन भरा है।

किसी अन्य का नामांकन ही नहीं : निर्वाचन अधिकारी अधिवक्ता महेंद्र शर्मा व सहायक निर्वाचन अधिकारी गुणेंद्र साव ने बताया कि जिला हाकी संघ के अध्यक्ष पद के लिए फिरोज अंसारी ने अकेले नामांकन दाखिल किया है। इस पद पर तय समय तक किसी अन्य ने नामांकन नहीं जमा किया, जिसकी वजह से इस पद के लिए चुनाव की स्थिति निर्मित नहीं हुई और फिरोज को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया।

बाकी पदों के लिए इनका दावासंघ के उपाध्यक्ष के चार पद के लिए भूषण लाल साव, गणेश प्रसाद शर्मा, कुमार स्वामी, आशा थामस और बसंत बहेकर ने नामांकन भरा। सचिव पद के लिए शिव नारायण धकेता व गणेश प्रसाद शर्मा ने नामांकन जमा किया। सह-सचिव के लिए महेंद्र सिंह ठाकुर, बबिता लिल्हारे, विरेंद्र भाटिया, अब्दुल कादिर ने नामांकन दाखिल किया। कोषाध्यक्ष के लिए ज्ञानचंद जैन और कार्याकारिणी सदस्यों के लिए अनुराज श्रीवास्तव, गुणवंत पटेल, ममता गुप्ता, कुमार स्वामी, शेषनाथ व राजू रंगारी ने नामांकन जमा किया है। बताया गया कि शनिवार को सुबह दस बजे से दोपहर 12 बजे तक नाम वापसी ली जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button