छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव के कलाकार यशवंत , नीरज और सौरभ की हिंदी फीचर फिल्म 4SUM ने जीता अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड


जापान में यशवंत को मिला बेस्ट एक्टर का नॉमिनेशन

-26,27,28 फरवरी को दरभंगा में आठवां अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल संपन्न हुआ |जिसमे देश विदेश की 40 से अधिक फिल्मो को प्रदर्शित किया गया | इस फेस्टिवल में नीरज ग्वाल को उनकी फिल्म 4SUM के लिए बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट फ़ीचर फिल्म का ख़िताब मिला | gulty engineers के बैनर तले बनी इस फिल्म की कहानी इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स पर आधारित है ,बता दे की इस फिल्म के निर्देशक नीरज ग्वाल और कलाकार यशवंत आनंद गुप्ता और नीरज उके भी इंजीनियर है |
नीरज ग्वाल इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं। 2017 में फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले का नेशनल फिल्म डिवीजन ऑफ इंडिया( NFDC ) SCRIPT LAB 2017 में चयन हुआ।


फिल्म की पूरी शूटिंग 2017 में भिलाई,और उसके आसपास की जगहों में हुई | फिल्म के सारे कलाकार राजनादगांव और भिलाई के रंगमंच से हैं | फिल्म में तकनीकी टीम मुंबई से है | 4SUM चार दोस्तों के इर्द गिर्द रची गई एक काल्पनिक कहानी है।

जिसमें यशवंत आनंद गुप्ता , सौरभ बुराडे , नीरज उके ,प्रणव चन्द्राकर ,अरुण कुमार मिश्रा, पंखुड़ी श्रीवास्तव और अजीत रहाणे ने मुख्य भूमिका निभाई है। इनके साथ ही छत्तीसगढ़ सिनेमा और रंगमंच के वरिष्ठ कलाकार अनिल शर्मा , वंदना भगत ,सुब्रत शर्मा और कौशल कुमार उपाध्याय ने भी इस फिल्म में अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी है | साथ ही राजनांदगांव रंगमंच के कलाकार सुरभि श्रीवास्तव, जान्हवी आचार्य , आयुषी पिल्ले ,मनीष गुप्ता ने भी अलग-अलग भूमिका निभाई है |

2018 मे 4SUM का चयन धर्मशाला PJLF एडिटिंग वर्कशॉप मे हुआ जहां प्रसिद्ध एडिटर जैक्स कामेट्स,ओलिविया स्टीवर्ट और बिना पॉल ने फिल्म के एडिटिंग प्रोसेस को मेंटर किया।
इसके बाद फिल्म कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में चयनित होती गई। टॉप इंडी फिल्म अवार्ड्स टोक्यो 2019, एशियन फिल्म फेस्टिवल लॉस एंजेल्स, हॉलीवुड 2020, इंटरनेशन मूविंग फिल्म फेस्टिवल ईरान 2020, इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020, एनटोलिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020, दरभंगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2021, इंटरनेशनल गुवाहाटी फिल्म फेस्टिवल 2021 और अब भी कई फिल्म फेस्टिवल्स में 4SUM दर्शकों और फिल्म प्रेमियों को देखने को मिलेगी।

जापान में यशवंत को मिला बेस्ट एक्टर का नॉमिनेशन
इंडी फिल्म अवार्ड्स टोक्यो, जापान में होने वाला एशिया का प्रसिद्ध फिल्म फेस्टिवल है ,टोक्यो की ज्यूरी ने फिल्म को सराहा और इसके निर्देशक नीरज ग्वाल को बेस्ट डायरेक्टर के खिताब से नवाजा और साथ ही यशवंत आनंद गुप्ता जो की फिल्म में राज का किरदार निभा रहे हैं उन्हें बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया इसके साथ फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म और बेस्ट राइटिंग के लिए भी नॉमिनेशन मिला।
4SUM ना केवल हमारे राज्य अपितु देश का नाम विश्व सिनेमा में आगे लेकर जा रही है | राजनांदगांव के कलाकार साथियो ने 4SUM की पूरी टीम को बधाई दी है |

तकनीकी कलाकार
प्रोडूसर – अभिषेक ग्वाल
सह प्रोडूसर – कल्याणी ताम्रकर , नीरज ग्वाल
कैमरामैन – अंशुल अग्रवाल
एडिटर – ऋषिराज भट्टाचार्य
आर्ट और मेकअप – शमीम आलम
साउंड रिकार्डिस्ट – आशीष गुराव
साउंड डिज़ाइन – नीलेश जटवा
म्यूज़िक – नीलेश पतंग
लिरिक्स -कवी जुवाना
असिस्टेंट कैमरा – नितीश भरद्वाज , देव कुमार
असिस्टेंट डायरेक्टर – अब्राहम लिंकन , आर्या शर्मा

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button