छत्तीसगढ़रायपुर जिला

रोड सेफ्टी सीरीज और सार्वजनिक आयोजनों की छूट से दुर्ग में बढ़ा कोरोना का संक्रमण

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारणों का पता लगाने शुक्रवार को केंद्र और राज्य की टीम दुर्ग पहुंची। टीम के सदस्यों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना फैलने के कारणों और इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी मांगी।

सीएमएचओ व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों में राजधानी रायपुर में आयोजित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट मैच, कोरोना गाइडलाइन में दी गई ढील, सार्वजनिक आयोजनों की छूट के कारण दुर्ग में कोरोना के संक्रमण का तेजी से प्रसार हुआ। इसके अलावा दुर्ग जिले में महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोगों के आवागमन के कारण भी कोरोना को फैलने का मौका मिला।

दिल्ली से डा.एसके जैन, डा.अमित बारीक कोलकाता, डा.सजल डे एम्स रायपुर, डा.संदीप एनसीडीसी नई दिल्ली की टीम शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर दुर्ग पहुंची। टीम के सदस्यों ने सीएमएचओ डा.गंभीर सिंह ठाकुर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में टीम के सदस्यों ने इस पर अंकुश लगाने के लिए किए जा रहे उपायों के संबंध में जानकारी ली।

इसके बाद टीम ने टेस्टिंग की संख्या पर असंतोष जताते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को सलाह दी कि टेस्टिंग और टीकाकरण की गति बढ़ाएं। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में आवाजाही को लेकर सख्ती बरती जाए। साथ ही कंटेनमेंट जोन में रहने वालों की सौ फीसद कोरोना जांच कराई जाए। टीम के सदस्यों ने भिलाई के जुनवानी स्थित शंकराचार्य कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

बता दें कि क्रिकेट मैच खेलकर लौटे खिलाड़़ी भी लगातार कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। इंडिया लीजेंड के कप्‍तान सचिन तेंदुलकर सबसे पहले पॉजिटिव हुए। इनके बाद युसूफ पठान, इरफान पठान भी संक्रमित हो चुके हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button