डोंगरगांव ब्लाक में 85 संक्रमित, दो की मौत

डोंगरगांव । ब्लाक में पिछले 10 दिनों से कोरोना का ग्राफ बढ़ते ही जा रहा है। रोजाना टेस्ट के बाद दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दो दिनों में पिछले साल के रिकार्ड को तोड़ते हुए अंचल से 85 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण आज दो लोगों के मौत की खबर है।

अंचल में अब कोरोना भयावह स्टेज में पहुंचने की स्थिति में है। रोज नगर सहित ब्लाक में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार बढ़ते जा रही है। आज पूरे ब्लाक में रैपिड एंटीजन टेस्ट में रिकार्ड 49 लोग पाजिटिव मिले हैं। इनमें से नौ डोंगरगांव नगर के ही हैं। इनमें वार्ड नंबर छह से तीन, वार्ड 10 से तीन, वार्ड 11 से दो तथा वार्ड नौ से एक पाजिटिव मिले हैं। नगर के लिए राहत की बात यह है कि पिछले कई दिनों से कोरोना हाटस्पाट बने सदर लाइन से आज एक भी पाजिटिव नहीं मिले।

खम्हेरा व आसरा से मिले सर्वाधिक संक्रमित ब्लाक में ग्राम खम्हेरा तथा आसरा दो दिनों में कोरोना हाटस्पाट बनकर उभरे हैं। ग्राम खम्हेरा से 12 तो ग्राम आसरा से पांच संक्रमित मिले हैं। जबकि कल ग्राम खम्हेरा से सात लोग संक्रमित मिले थे। मंगलवार को ग्राम दर्राबांधा से चार, पेटेश्री से तीन, तेंदूनाला से तीन, संबलपुर, भोथली, कोलिहापुरी, कोकपुर, रूदगांव, बगदई, कुमरदा, डूंडेरा, टेका, संबलपुर से एक-एक संक्रमित मिले हैं।

311 का हुआ टेस्ट मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 311 लोगों का टेस्ट किया गया। इनमें 221 का रैपिड एंटीजन टेस्ट, 79 का आरटीपीसीआर तथा 11 का ट्रूनाट टेस्ट किया गया। वहीं सोमवार कुल 230 लोगों का टेस्ट हुआ, जिनमें 163 का रैपिड एन्टीजन टेस्ट, 59 का आरटीपीसीआर तथा आठ का ट्रूनसट टेस्ट किया गया। बीएमओ डा.रागिनी चंद्रे ने बताया कि ब्लाक के 20 केंद्रों में कुल 2305 लोगों का टीकाकरण किया गया, जो कि लक्ष्‌य का 92 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि ब्लाक के प्रत्येक केंद्र को 100 का लक्ष्‌य दिया गया था।

कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार को दो लोगों की मौत की खबर है। इनमें से एक ग्राम खपरीकला का 36 वर्षीय युवक है। वहीं दूसरा ग्राम रूपाकाठी की एक 31 वर्षीय महिला है। दोनों का आज उनके गृहग्राम में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया गया।

दो शिक्षक निकले संक्रमित घुमका में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सलोनी व खैरझिटी हाई स्कूल के दो शिक्षकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एक कर्मचारी व बैंक के एक कर्मचारी भी संक्रमित मिले हैं। घुमका में अब तक 13 लोगों कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। महाराष्ट्र बैंक के एक कर्मचारी की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्टाफ में खलबली मच गई। बैंक को सेनिटाइज करने के बाद सभी स्टाफ का कोरोना जांच की गई। मार्च महीने से शुरू संक्रमण की रफ्तार से घुमका समेत आसपास इलाके में काफी हड़कंप मच गया है। बहरहाल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंटीजन किट का स्टाक खत्म हो गया है और आरटीपीसीआर जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button