कलेक्टर पहुंचे भिलाई इस्पात संयंत्र, सभी 45 आयु के अधिकारी-कर्मचारियों का होगा वैक्सीनेशन

दुर्ग। भिलाई इस्पात संयंत्र के सभी 45 प्लस आयु के अधिकारी-कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया जाएगा। इसके लिए बीएसपी के भीतर छह वैक्सीनेशन सेंटर प्रारंभ किया गया है।

दुर्ग कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट पहुंचे। यहां उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन के लिए चलाए जा रहे कैंप का निरीक्षण किया। कलेक्टर के साथ ही एसपी प्रशांत ठाकुर ने भी वैक्सीनेशन गतिविधियों का निरीक्षण किया।

यहां जिला प्रशासन द्वारा छह वैक्सीनेशन काउंटर यहां आरंभ किए गए हैं। कलेक्टर ने एक हफ्ते के भीतर 45 वर्ष एवं अधिक आयु के सभी अधिकारी-कर्मचारियों का वैक्सीनेशन कार्य पूरा करने कहा। यहां बीएसपी प्रबंधन के अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने जिला प्रशासन की इस पहल के लिए बीएसपी प्रबंधन की ओर से आभार जताया। प्रबंधन ने कहा कि कोरोना से प्लांट कर्मियों की सुरक्षा की दिशा में यह सार्थक पहल है।

इससे अधिकारी-कर्मचारियों में कोरोना के प्रति प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। एक साथ इस तरह का कैंप लगा दिए जाने के चलते बेहद जल्दी प्लांट में कार्य कर रहे बड़े वर्ग को सुरक्षा के दायरे में लाया जा सकेगा॥ कलेक्टर ने यहां वैक्सीनेशन कार्य देख रहे अधिकारी डिप्टी कलेक्टर प्रवीण वर्मा को निर्देश दिए कि अवकाश के दिनों में भी वैक्सीन लगवायें और जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का कार्य समाप्त कराएं।

कलेक्टर सेक्टर-9 अस्पताल भी पहुंचे। यहां उन्होंने बेड की स्थिति देखी और कहा कि कोविड की स्थिति को देखते हुए सर्वोत्तम बेड प्रबंधन करें ताकि अधिकाधिक लोगों का इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समन्वय करें ताकि किसी भी तरह की दिक्कत आने पर त्वरित समाधान किया जा सके।

सेक्टर-1 अस्पताल भी देखा कोविड केयर के लिए बीएसपी के सेक्टर-1 अस्पताल को भी सुझाया गया था। मंगलवार को कलेक्टर ने इस अस्पताल का भी निरीक्षण किया।

यहां पर कैंसर पीड़ित मरीज रेडियेशन और कीमोथैरेपी के लिए आते हैं। कोविड केयर हास्पिटल शुरू होने से इनका इलाज प्रभावित होने की आशंका बनेगी, साथ ही यहां कोविड केयर हास्पिटल के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं दिखा। इसके चलते निर्णय लिया गया कि यहां पर कोविड केयर हास्पिटल आरंभ किया जाना संभव नहीं हो सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button