देश

बंगाल: आसनसोल में बरसे पीएम, बोले- 2 मई को दीदी को भूतपूर्व सीएम का प्रमाणपत्र देगी जनता

आसनसोल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी खंड-खंड हो चुकी है और दीदी के पास अब सिर्फ 15 दिन बचे हैं। उन्होंने कहा कि 2 मई को बंगाल की जनता ममता दीदी को भूतपूर्व मुख्यमंत्री का प्रमाणपत्र देगी।

पश्विम बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आसनसोल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। रविवार को आसनसोल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी खंड-खंड हो चुकी है और दीदी के पास अब सिर्फ 15 दिन बचे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने इस बार ‘दीदी’ को ‘भूतपूर्व मुख्यमंत्री’ का प्रमाणपत्र देने का मन बना लिया है। दो मई को बंगाल की जनता ममता दीदी को भूतपूर्व मुख्यमंत्री का प्रमाणपत्र देगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी राज में भेदभाव-पक्षपात, गुंडागर्दी और विकास की राह में रोड़े डाले जाने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि जो विकास पर विरोध को, विश्वास पर प्रतिशोध को और सुशासन पर राजनीति को प्राथमिकता देती है, ऐसी सरकार पश्चिम बंगाल का भला नहीं कर सकती। इसलिए बंगाल को ‘आसोल पोरिबर्तन’ चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी, आप जितनी चाहे साजिशें कर लीजिए, जितनी चाहे कोशिशें कर लीजिए। इस बार आपकी साजिश बंगाल के लोग खुद ही नाकाम कर रहे हैं। अब बंगाल के लोग आपको हमेशा के लिए एक ऐसा सर्टिफिकेट देने वाले हैं, जिसे आप आराम से संभाल कर रख सकती हैं। बंगाल की जनता दो मई को भूतपूर्व मुख्यमंत्री सर्टिफिकेट देगी। 

कूचबिहार हिंसा पर दीदी कर रहीं राजनीति: पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूचबिहार में हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा। पांच लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं। इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो। दीदी, वोटबैंक के लिए कहां तक जाएंगी आप?

पीएम का आरोप, मौतों पर भी वोट ढूंढती हैं दीदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी के करीबी मेरे अनुसूचित जाति के भाइयों-बहनों को भिखारी कहते हैं, लेकिन दीदी चुप रहती हैं। किसी की दुखद मृत्यु पर, दीदी की संवेदना भी वोटबैंक का फिल्टर लगाकर ही प्रकट होती है।
मैं सवाल उठाता हूं, तो दीदी मुझे देती हैं गाली: मोदी 
पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं दीदी की दुर्नीति के विरुद्ध सवाल उठाता हूं, तो वो गाली देती हैं। उन्होंने कहा, ‘दीदी ने मुझे श्रमिकों का हत्यारा और दंगा करने वाला बताया। दीदी ने बंगाल की संस्कृति, यहां की मिठास भरी भाषा को शर्मसार किया है।’

फिर साधा ममता के भतीजे पर निशाना
उन्होंने कहा कि जहां तुष्टिकरण होता हैं, वहां अभाव, भेदभाव और आशा-आकांक्षाओं का दमन होता हैं। दीदी की सरकार ने पश्चिम बंगाल के हर युवा बेटे-बेटी की आकांक्षाओं का दमन किया है। दीदी ने भाइपो की आकांक्षाओं और करियर के लिए बंगाल के लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा दिया। मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण से विकास नहीं होता बल्कि ममता दीदी जैसे लोग तुष्टिकरण के नाम पर विश्वासघात करते हैं। तुष्टिकरण से सड़क, स्कूल-कॉलेज, चाकरी, ये सब नहीं मिलता। यहां की संकरी और गढ्ढे वाली सड़कें, अस्पतालों का अभाव, सिंचाई का अभाव, ये सब कुछ प्रत्यक्ष प्रमाण हैं

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button