छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

कलेक्टर ने बागनदी बार्डर से आ रहे यात्रियों की कोविड-19 जांच के लिए किया स्थानों का अवलोकन


महाराष्ट्र एवं अन्य राज्यों से आ रहे यात्रियों के कोविड-19 परीक्षण के लिए पाटेकोहरा में सैम्पल जांच केन्द्र होगा स्थापित
राजनांदगांव 19 अप्रैल 2021। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने आज सैम्पल जांच केन्द्र स्थापित करने के मद्देनजर बागनदी एवं पाटेकोहरा बेरियर का निरीक्षण किया। कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में महाराष्ट्र एवं अन्य राज्यों से आने वाले नागरिकों के कोविड-19 परीक्षण के लिए स्थान का चयन करने के लिए कलेक्टर एवं उनकी टीम ने स्थानों का अवलोकन किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने पर्याप्त स्थल उपलब्ध होने के कारण पाटेकोहरा में सैम्पल जांच केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ट्रक ड्रायवर एवं अन्य तथा बस से आने वाले यात्रियों का कोविड-19 परीक्षण रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बागनदी बार्डर में अन्य राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों का सैम्पल लिया जाएगा। 72 घंटे पहले जिन यात्रियों ने आरटी-पीसीआर एवं ट्रू-नॉट परीक्षण कराया हैं तथा 24 घंटे पहले के रेपिड एंटीजन टेस्ट उन्हें इससे छूट मिलेगी। बाकी सभी का कोविड-19 परीक्षण कराया होगा।
कलेक्टर श्री वर्मा ने पाटेकोहरा स्थित चेकपोस्ट में सैम्पल कलेक्शन एवं परीक्षण हेतु चाक चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेयजल, साफ-सफाई, पंखा, पंडाल एवं शौचालय की व्यवस्था करें। प्रतीक्षा कक्ष में भी समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने इस दौरान मॉनिटरिंग के लिए ड्यूटी लगाने के लिए एसडीएम डोंगरगढ़ श्री अविनाश भोई को निर्देश दिए। उन्होंने यहाँ मास्क, सोशल डिस्टेसिंग एवं प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बागनदी बार्डर में ड्यूटी कर रहे स्टाफ को पाटेकोहरा में स्थानांतरित करें। उन्होंने मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाने सीएमएचओ को निर्देश दिए। वहां ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के लिए चाय, नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था करने के लिए कहा। उन्होंने वहां कोविड-19 से बचाव से संबंधित फ्लैक्स भी लगाने के लिए कहा। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अजीत वसंत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, एसडीएम डोंगरगढ़ श्री अविनाश भोई, एसडीएम डोंगरगांव श्री हितेष पिस्दा, सीएसपी श्री जयप्रकाश बढ़ई, एसडीओपी श्री चंद्रेश ठाकुर, टीआई श्री आरएस सैंगर उपस्थित थे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button