छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

इंतजार में बीता दिन, दिनभर में दो लोगों का लगा टीका

राजनांदगांव. जिले में 18 प्लस वालों को वैक्सीन लगना शुरू हो गया है। वैक्सीनेशन के लिए जिले में 9500 डोज पहुंची है, जिसमें से शहरी क्षेत्र के लिए 23 सौ वैक्सीन और ब्लॉकों में आठ- आठ सौ डोज भेज दी गई है। टीकाकरण अभियान का पहला दिन वैक्सीन के इंतजार में बीत गया। दोपहर बाद जिले में वैक्सीन की खेप पहुंची, जिसके बाद शहर के चिखली स्थित सामुदायिक भवन में वैक्सीनेशन शुरू किया गया। विलंब होने की वजह से पहले दिन केवल दो लोगों को ही टीका लगा। इसमें एक महिला और एक युवक है, जिन्हें वैक्सीन लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. बीएल कुमरे ने बताया कि रविवार से सभी सेंटरों में वैक्सीनेशन की शुरुआत की जाएगी। वैक्सीन के लिए जिले में 16 हजार से अधिक युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है। वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये व्यवस्था की जानकारी ली। महापौर हेमा देशमुख ने भी व्यवस्था का निरीक्षण किया।

शहर में अलग-अलग चरणों में लगेगा टीका

शहरी क्षेत्र के लिए 23 सौ वैक्सीन की पहली खेप चिखली के सामुदायिक भवन भेजी गई। शहर में वैक्सीनेशन चार अलग-अलग चरण में होगा। पहले चरण में शहर के वार्ड एक से 12 वार्ड के 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। पहले दिन शहर के चिखली और शांति नगर के दो लोगों को ही वैक्सीन लगा। चिखली की 30 वर्षीय कीर्ति साहू और शांति नगर के 24 वर्षीय संतोष साहू को वैक्सीन लगाया गया है।

ब्लाकों में भेजा गया आठ-आठ सौ वैक्सीन

वैक्सीन जिला मुख्यालय पहुंचने के बाद सभी ब्लॉकों में भी वितरण किया गया। जिले के अंबागढ़ चौकी, मोहला, मानपुर, छुरिया, डोंगरगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, छुईखदान व राजनांदगांव ब्लाक में आठ-आठ सौ वैक्सीन की खेप भेजी गई। शाम होने की वजह से ब्लॉकों में वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाया। बताया गया कि प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन होगा। पहले दिन निजी अस्पतालों में 18 प्लस वालों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया। ब्लॉकों में भी रविवार से टीकाकरण शुरू होगा।

प्रभारी मंत्री ने टीका लगाने पहुंचे युवक से बातकर पूछा हाल

कोरोना का टीका लगाने पहुंचे शांति नगर के 24 वर्षीय संतोष साहू ने जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने मोबाइल फोन पर बात की। मंत्री अकबर ने युवक का हाल-चाल भी जाना। वहीं यह भी कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर मन में किसी तरह का डर तो नहीं है। जिस पर युवक ने मंत्री अकबर को बताया कि वो बिना डर के सुरक्षा कवच के लिए कोरोना का टीका लगाए हैं। मंत्री अकबर ने युवक को अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की बात कही। इसके बाद महापौर हेमा देशमुख ने भी युवक से बात की और टीका लगने के बाद के अनुभव की जानकारी ली।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button