छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

किसान ने पुलिस से लगाई गुहार, कहा- साहब… मुझे मेरी फसल को वापस करा दो, खून पसीने की मेहनत से तैयार किया था

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में 3 एकड़ खेत में खड़ी लहलहाती धान की फसल चोरी होने का मामला सामने आया है। पीड़ित किसान ने डोंगरगांव पुलिस को पूरे मामले की लिखित में शिकायत की है। राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव पुलिस के सामने धान की खड़ी फसल चोरी होने का मामला सामने आया है। यह मामला बड़गांव चारभांठा का है। किसान घनश्याम सिंह भंडारी का आरोप है कि उसकी 3 एकड़ में लगी धान की खड़ी फसल को गांव के ही एक दबंग व्यक्ति ने काट ली है। पीडित किसान को जानकारी उस समय लगी जब वह फसल की कटाई करने अपने खेत पहुंचा था। अब परेशान किसान पुलिस से मदद करने की गुहार लगा रहा है।

राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव पुलिस के पास खड़ी फसल खेत से चोरी होने की शिकायत किसान ने की है।

राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव पुलिस के पास खड़ी फसल खेत से चोरी होने की शिकायत किसान ने की है।

किसान ने दबंग पड़ोसी से खेत के लिए लिया था पानी
पीड़ित किसान घनश्याम सिंह भंडारी का पैतृक खेत बड़गांव में है। वह पूरे परिवार के साथ डौंडीलोहारा जिला बालोद में रहता है। गर्मी का मौसम आते ही किसान ने खेत में रबी की फसल लेने का सोचा और अपने पड़ोसी कृषक धरमदास साहू से पानी की मांग की थी। इस पर पड़ोसी ने उसे देने की सहमति दी थी। किसान ने मेहनत कर खेत में धान की फसल तैयार की। किसान ने करीब 25 से 30 हजार रुपए भी फसल तैयार करने में लगाए। लेकिन जब फसल पक कर तैयार हुई, तो पड़ोसी दबंग किसान ने पूरी फसल ये कहकर काट ली कि पानी जब हमारा था तो फसल भी हमारी होगी। जिसके बाद से यह पूरा विवाद शुरू हुआ है, जो थाने तक पहुंच गया है।

जब पीड़ित किसान दबंग पड़ोसी के घर पहुंचा
किसान घनश्याम सिंह भंडारी बताते हैं कि जब हम धरमदास साहू के घर जाकर फसल वापस देने की बात कही। जिस पर पड़ोसी ने दबंगई दिखाई और फसल देने से साफ मना कर दिया। किसान ने ग्राम समिति के सामने मैंने पूरी बातें रखी। बड़गांव सरपंच वासुदेव भंडारी ने बताया कि इस मामले को लेकर गांव में बैठक भी आयोजित की गई थी। लेकिन इस बैठक में धरमदास साहू नहीं पहुंचा और ग्राम समिति के फैसले को भी नहीं मान रहा है। फिर हमने पूरे मामले की शिकायत डोंगरगांव थाने में की है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल में जुट गई है। जल्द ही दोनों पक्षों को थाने बुला कर पूछताछ की जा सकती है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button