शिक्षा विभाग की महिला कर्मचारी ठगी मामले में गिरफ्तार, नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों का गबन

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में ठगों को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली है। बताया जा रहा है कि आरोपी इस गिरोह के लोग नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने रुपये गबन करने वाली शातिर महिला को आज गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला शिक्षा विभाग में चपरासी के पद पर पदस्थ हैं। आरोप है कि बेहद ही शातिर तरीके से वह अपने जाल में फंसाकर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठती थी।

उल्लेखनीय है कि शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग गांव के लोगों से 2 दिन पहले पुलिस को शिकायत मिली थी कि सालेन तिग्गा नाम की एक महिला जो शिक्षा विभाग में चपरासी के पद पर पदस्थ है, उसने अलग-अलग विभागों में बाबू के पद पर नौकरी देने के नाम पर उनसे ठगी की है। प्रत्येक व्यक्ति से उसने करीब 3 लाख रूपये की ठगी की है। इस तरह से ठगी की कुल राशि करीब 30 लाख रूपये सामने आई है। पुलिस ने बताया कि ठगे जाने वाले लोगों की संख्या और राशि में बढ़ोतरी और भी हो सकती है। यह महिला जाल बिछाकर बेरोजगारों को अपने चंगुल में फंसाती थी और फिर बेहद ही शातिर तरीके से उनसे पैसे ठगने का काम करती थी।

ठगी का शिकार हुए लोगों ने यह भी बताया कि पूर्व शिक्षा मंत्री और वर्तमान शिक्षा मंत्री का लेटर भी इस महिला ने इन्हें दिखाकर भरोसा दिया है कि उनकी नौकरी लग जाएगी। शंकरगढ़ थाना प्रभारी उमेश बघेल ने बताया कि महिला को पकड़ने के लिए 2 दिन पहले टीम का गठन किया गया और अब उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *