राजनांदगांव: भाजपा कार्यकर्ता को बना दिया कांग्रेस का महामंत्री

ब्लाक कांग्रेस कमेटी में हुई नियुक्ति, दो दिन पूर्व ही जारी की गई थी नई सूची, भाजपा कार्यकर्ता को शामिल करने से बढ़ा विवाद

छुरिया . ब्लाक कांगे्रस कमेटी द्वारा भाजपा कार्यकर्ता को पार्टी का महामंत्री नियुक्ति कर दिया गया है. इससे पार्टी में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई है. वहीं भाजपा कार्यकर्ता को कांगे्रस कमेटी में महामंत्री नियुक्त किए जाने को लेकर पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि पूर्व में वह कांगे्रस का सक्रिय कार्यकर्ता रहा है. पार्टी में उसकी सक्रियता को देखते हुए यह नियुक्ति की गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्लाक कांगे्रस कमेटी छुरिया द्वारा दो दिन पूर्व ही ब्लाक कांगे्रस की नई सूची जारी की गई है, जिसमें विभिन्न पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. बताया जाता है कि इस सूची में ग्राम पांडेटोला निवासी मानिक पटेल को ब्लाक कांगे्रस का महामंत्री नियुक्त कर दिय गया है. सारा विवाद इसी को लेकर है.

कुछ कार्यकर्ताओं ने यह कहते हुए आपत्ति दर्ज कराई है कि मानिक पटेल भाजपा का कार्यकर्ता है. ऐसे में उसे ब्लाक कांगे्रस में महामंत्री जैसा महत्वपूर्ण पद दिया जाना कांगे्रस के सक्रिय कार्यकर्ताओं का अपमान है.

कला विभाग का अध्यक्ष रह चुका है पटेल
मिली जानकारी के अनुसार जिस भाजपा कार्यकर्ता मानिक पटेल को महामंत्री नियुक्त करने पर बखेड़ा खड़ा हो गया. बताया जाता है कि वह पूर्व में ब्लाक कांगे्रस सांस्कृतिक कला विभाग का अध्यक्ष रह चुका है. महामंत्री नियुक्त होने पर जहां आपत्ति दर्ज की जा रही है तो वहीं कार्यकर्ता भी विरोध कर रहे हैं.

कला विभाग का रहा चुका है अध्यक्ष
जिस नियुक्ति को लेकर विवाद की बात सामने आ रही है, वह पूर्व में कांगे्रस की सांस्कृतिक कला विभाग का अध्यक्ष रह चुका है. पार्टी में उसकी सक्रियता को देखते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई है.
रितेश जैन अध्यक्ष,
ब्लाक कांग्रेस कमेटी, छुरिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *