छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

पेंड्री हॉस्पिटल में केवल 9 मरीज, 291 बेड खाली

जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन टूट रही है। पॉजिटिव दर शून्य प्रतिशत तक पहुंच गया है। डॉक्टरों का कहना है कि लोग सतर्क रहेंगे तो पॉजिटिव दर निम्न ही रहेगा पर लापरवाही बरती गई तो तीसरी लहर को कोई नहीं रोक पाएगा।

राहत की खबर यह है कि पेंड्री हॉस्पिटल में लंबे समय के बाद मरीजों की संख्या महज 9 ही रह गई है। यहां पर 291 बेड खाली हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से तीसरी लहर से निपटने के लिए यहां ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम की मरम्मत कराई जा रही है ताकि आगामी दिनों में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा होने पर रोकथाम कर सके। जिले के अंबागढ़ चौकी, छुईखदान, छुरिया, डोंगरगांव, डोंगरगढ़ सेंटर खाली हो गए हैं। खैरागढ़ सेंटर में ही 7 मरीज इलाज करा रहे हैं। मानपुर, मोहला में भी मरीज नहीं हैं।

इसी तरह राजनांदगांव सेंटर में 20 मरीज इलाज करा रहे हैं। सोमनी सेंटर बंद हो गया है। होम आइसोलेट मरीज 409 हैं। केवल 24 मरीज ही दूसरे शहर में इलाज कराने भर्ती हैं। सीएमएचओ डॉ मिथलेश चौधरी का कहना है कि लोग सतर्क रहेंगे तो पॉजिटिव दर इसी तरह शून्य प्रतिशत तक ही बना रहेगा। प्रोटोकाल का हर हाल में पालन करना जरूरी है ताकि तीसरी लहर से बचा जा सके।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button