व्यापारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा,जाने मकान से मिले कितने करोड़ कैश

राजधानी रायपुर से फिर एक बार बड़ी खबर सामने आ रही है जानकारी के अनुसार यहां पांच ठिकानों पर इनकम टैक्स (income tax raid) का छापा पड़ा है जिसमें टीएमटी व्यापारी भी शामिल है

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के व्यापारियों के पांच ठिकानों पर इनकम टैक्स (Income Tax) ने दबिश दी है. देवेंद्र नगर स्थित सृष्टि टीएमटी में भी रेड पड़ा है. जहां अंदर अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे हैं. इनकम टैक्स के अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं. व्यापारी से बताया जा रहा है कि देवेंद्र नगर समेत 5 जगहों पर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमार कार्रवाई की है. जिन व्यापारियों के ठिकाने पर छापा पड़ा है, उनमें सृष्टि टीएमटी व्यापारी भी शामिल है. करसन हैरिटेज स्थित ब्रांच में कार्रवाई चल रही है.

बता दें कि इनकम टैक्स (Income Tax) के अधिकारियों को लंबे समय से टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद विभाग के अधिकारियों की टीम बनाकर टीएमटी व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारा गया. कार्रवाई के बाद जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा.

इनकम टैक्स (Income Tax) छत्तीसगढ़ की टीम ने सोमवार को स्कैन स्टील्स कंपनी के रायपुर स्थिति आफिस में छापेमार कार्रवाई की है. इसके साथ ही टीम ने कंपनी के सेल्स हेड विकास कुमार के घर में भी दबिश दी. आयकर जांच टीम को विकास कुमार के घर से पांच करोड़ रुपए नकद बरामद हुए हैं. स्कैन स्टील्स कंपनी ओड़िशा राउरकेला की है.

इनकम टैक्स (Income Tax)  की टीम ने शाम 4 बजे गायत्री नगर स्थित कांसी अपार्टमेंट के फ्लैट में दबिश दी. जहां विकास कुमार के फ्लैट से 5 करोड़ रुपए नकद और खरीदी-बिक्री के ढेरों दस्तावेज भी मिले हैं. वहीं प्लैट में इतना कैश देखकर टीम चकित रह गई. आयकर अफसर ने इस संबंध में कंपनी के सेल्स हेड विकास कुमार से पूछताछ कर बयान दर्ज किया है.

इस जगह पर भी छापेमारी

आयकर अन्वेषण की टीम ने इसके साथ ही देवेन्द्र नगर टिम्बर मार्केट स्थित कार्सन चेम्बर में भी छापे की कार्रवाई की. जहां इनके उत्पाद सृष्टि टीएमटी का दफ्तर है. दफ्तर में भी टीम ने खरीदी-बिक्री के रिकार्ड की जांच की.

नकदी गिनने मंगवाई मशीन, ज्वेलरी का नहीं हुआ मूल्यांकन

इनकम टैक्स (Income Tax) के अफसरों द्वारा 5 करोड़ रुपए से अधिक नकद की गिनती करने के लिए वेंडर से मशीन बुलवाई गई. शाम 6 बजे तक मशीन आवासीय फ्लैट में पहुंची और कैश की गिनती की गई. कैश के साथ-साथ टीम को ज्वेलरी भी मिली है, जिसका अभी मूल्यांकन नहीं कराया गया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को वेल्यूअर से ज्वेलरी का मूल्यांकन कराया जाएगा. टीम ने इसके साथ ही एक और स्थान पर जांच की है ,जिससे इनके लेन-देन की जानकारी मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *