छत्तीसगढ़दुर्ग जिला

कारीगर ज्वेलरी कारखाने से 40 लाख का सोना लेकर फरार, सीसीटीवी फुटेज से चोरी का पता चला

ब्राह्मण पारा स्थित ज्वेलरी कारखाने से बुधवार सुबह 40 लाख कीमत का सोना लेकर बंगाली कारीगर फरार हो गया। कारखाने में लगे सीसीटीवी फुटेज से चोरी की घटना का पता चला। इसके बाद सराफा कारोबारी, उसका बेटा और एक बिचौलिया कारीगर की तलाश में पश्चिम बंगाल चले गए है।

पुलिस में कारोबारी के कर्मचारी की शिकायत पर बुधवार को कारीगर अजहर शेख के खिलाफ आईपीसी की धारा 381 के तहत केस दर्ज कर लिया है। दुर्ग कोतवाली पुलिस ने कारखाने के कर्मचारी संदीप सन्यासी मंडल की शिकायत पर केस दर्ज किया है। संदीप ने पुलिस को बताया कि वह बाह्मणपारा में रहता है। वह रामकृष्ण सामंत ज्वेलर्स की दुकान में सोने की कारीगरी का काम करता है। उसके साथ आनंद और आरोपी अजहर भी काम करता था।

तीनों मूलतः पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। दुकान में काम ज्यादा होने के कारण करीब एक सप्ताह पहले कारोबारी के कहने पर अजहर को काम करने के लिए बुलाया था। 29 जून को रात 12 बजे काम करने के बाद सोना अपने अपने दराज में रख कर सोने चले गए। बढ़वाए सुबह उठे तो अजहर गायब था।

कारखाने में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखने पर पता चला कि अजहर ने सुबह करीब 6 बजे सभी दराज में लगे ताले तोड़ दिए। इसके बाद 4 सौ ग्राम पक्का और 4 सौ ग्राम कच्चा सोना चोरी करके भाग गया। चोरी गए सोने की कीमत 40 लाख रुपए है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button