छत्तीसगढ़जशपुर जिला

जशपुरनगर : अधिकारियों-कर्मचारियों की मेहनत और उनके सार्थक कार्य से ही हमारा जशपुर जिला ग्रीन जोन में शामिल-कलेक्टर

सभी कार्यालयों में सेनेटाईज करने के साथ हाथ धोने के लिए साबुन पानी की व्यवस्था करें

 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हुई बैठक

कार्यालय मेें आने वाले व्यक्तियों की जानकारी रजिस्टर में संधारित करने के निर्देश

कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज मंत्रणा सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जशपुर जिले को ग्रीन जोन में शामिल होने के अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा है कि आपके मेहतन और सार्थक कार्य से ही हमारा जशपुर जिला ग्रीन जोन में शामिल है। उन्होंने उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि शासकीय अमला कठिन दौर में निरंतर कार्य कर रहा है और आगे भी इसी गति से कार्य करना होगा।

          कलेक्टर ने अधिकारियों को अपने शासकीय कार्यालयों में साफ-सफाई के साथ सेनिटाईज करने के निर्देश दिए है। साथ ही कार्यालय से पुराने सामानों को बाहर निकालकर रंग-रोगन करके साफ-सफाई के साथ व्यवस्थित करने करें। उन्होंने विभाग प्रमुखों को अपने कार्यालय के बाहर साबुन, पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि कार्यालय आने वाले लोग हाथ धोकर ही प्रवेश कर सकें। इससे संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा। आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए अनुभाग के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके लिए सूची तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान जिले में अच्छे कार्याें की अच्छी क्वालिटी की फोटोग्राफ्स एकत्रित करने के लिए कहा है। साथ ही आगे अच्छे होने वाले कार्याें के लिए डीएसएलआर कैमरे से फोटोग्राफ्स खींचवाने के निर्देश दिए हैं ताकि अच्छी क्वालिटी के फोटोग्राफ्स शासन को भेजा जा सके।

                कलेक्टर ने अधिकारियों को ग्राम पंचायत स्कूल, चिकित्सालय, छात्रावास को सेनेटाईज एवं साफ-सफाई करने के निर्देश दिए है। विभाग प्रमुखों को कार्यालय में एक रजिस्ट्रड संधारित करने के लिए कहा है जिससे कार्यालय के काम से आने वाले व्यक्ति अपना नाम पता रजिस्ट्रड में दर्ज कर सकें। इससे कार्यालय में आने वाले व्यक्तियों की जानकारी भी शासन को मिलती रहेगी। उन्होंनें कहा कि आने वाले दिनों को अन्य राज्य एवं जिलों से मजदूर श्रमिक एवं व्यक्तियों की आने की संभावना है। इसे देखते हुए अधिकारियों को अपने अनुभाग स्तर पर क्वारेंटाईन सेंटर स्थापित करने के लिए स्थान का चयन करने के निर्देश दिए हैं। पानी, बिजली, शौचालय एवं अन्य बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

              पुलिस अधीक्षक श्री शंकरलाल बघेल ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए हम सब को जागरूक और सर्तक रहकर कार्य करना होगा। अपने आप को बचाते हुए हमारे उपर अपने परिवार को भी सुरक्षित रखने का दायित्व है। उन्होंने कहा है कि अन्य राज्य से चोरी छिपे आने वाले लोगों पर भी नजर रखने के लिए कहा है। ऐसे व्यक्तियों की जानकारी मिलती है तो उनका नाम उपलब्ध कराए ताकि कार्यवाही की जा सके। इस अवसर वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, अपर जिला पंचायत सीईओ/अपर कलेक्टर श्री के.एस.मण्डावी, एसडीएम श्री योगेन्द्र श्रीवास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button