छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

दीनदयाल आवास कॉलोनी के रहवासी घेरेंगे हाउसिंग बोर्ड का दफ्तर

कौरिनभाठा समीप स्थित पंडित दीनदयाल आवास कॉलोनी में रहने वाले लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं। मकानों में सीपेज की गंभीर समस्या है तो वहीं कॉलोनी परिसर में सुरक्षा का अभाव है। यहां के रहवासियों ने बताया कि यहां दिनभर आवारा मवेशियों की आवाजाही होती रहती है। रात को संदिग्ध लोगों का भी आना-जाना होता रहता है। इसके चलते रहवासी दहशत में रहते हैं। विडंबना यह है कि रहवासियों ने हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन तक लिखित शिकायत की पर अफसर झांकने तक नहीं आए।

नियमित रूप से सफाई तक नहीं हो रही है। लाखों रुपए खर्च कर यहां पौधरोपण कराया गया है पर गिनती के पौधे ही जीवित हैं। गार्डन में पानी भरा हुआ है। परिसर में जगह-जगह गड्‌ढे हो गए हैं। इसके चलते बच्चे यहां खेलकूद नहीं पा रहे हैं। पंडित दीनदयाल कॉलोनी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष विवेक साहू ने बताया कि कॉलोनी में 544 मकान बने हैं। इनमें से 400 परिवार निवासरत हैं और सभी परेशान हैं।

सुरक्षा की व्यवस्था नहीं: हर मकान में सीपेज की समस्या बनी हुई है। बाथरूम से लेकर बेडरूम में सीपेज की गंभीर समस्या बनी हुई है। बारिश में तो परेशानी और ज्यादा बढ़ गई है। बताया कि कॉलोनी में नियमित रूप से सफाई तक नहीं हो रही है। पंप हाउस में पानी ओवर फ्लो होकर बेकार बहता रहता है। इसे बंद करने वाला कोई नहीं है। सुरक्षा के लिए कॉलोनी परिसर में बाउंड्रीवॉल का अभाव है। आवारा मवेशी कॉलोनी में घूमते रहते हैं।

गटर का पानी भी जा रहा
बताया कि वॉल्व खराब होने से इसमें गटर का पानी तक जा रहा है। विवेक ने बताया कि 2 अगस्त को हाउसिंग बोर्ड के अफसरों का घेराव किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन राजनांदगांव प्रवास पर आए थे तब लिखित में शिकायत की गई थी पर अफसर अब तक झांकने नहीं आए हैं। अफसर यह भी नहीं बता रहे हैं कि आखिर किस वजह से यहां मेंटेनेंस वर्क नहीं हो पा रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button