गुब्बारे में हवा भरने वाले गैस सिलिंडर में हुआ ब्लास्ट, दो की मौत, कई घायल

वाराणसी के सूजाबाद स्थित पोलाव शहीद बाबा मजार के पास रविवार शाम को गुब्बारे में हवा भरने वाले गैस सिलिंडर में ब्लास्ट हो गया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को पुलिस ने बीएचयू स्थित ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है।

हादसे में हवा भरने वाले कोनिया निवासी लल्ला सेठ(45) और सब्जी लेने निकली पड़ाव की महिला गीता देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। राहगीर बबलू का दाहिना पैर उजड़ गया तो वहीं पिता आसिफ उर्फ कल्लू के साथ खरीदारी करने निकली 5 साल की मासूम आलिया भी घायल है। बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पर कमिश्नरेट अधिकारी मौजूद हैं।

जानकारी के अनुसार, रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद में पोलाव शहीद बाबा का मजार है, शाम के समय कोनिया निवासी लल्ला सेठ(45) अपनी ट्रॉली पर गुब्बारा बेचने के लिए पहुंचा। गैस सिलिंडर के जरिए शाम करीब साढ़े पांच बजे गुब्बारे में हवा भर रहा था। इसी दौरात अचानक तेज धमाके के साथ सिलिंडर ब्लास्ट हो गया।
धमाका इतना तेज था कि आधा किलोमीटर तक लोग दहल गए। ब्लास्ट के दौरान गुब्बारा बेचने वाले लल्ला सेठ, रास्ते से गुजर रही बहादुरपुर गांव निवासी महिला गीता देवी(50) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घायलों को आसपास के लोगों ने ऑटो से अस्पताल भेजने की तैयारी में थे।

वहीं, मौके पर ही पुलिस को सूचना दे दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए सभी घायलों को बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर पहुंचाया। हादसे की सूचना पर पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के निर्देश पर डीसीपी काशी जोन अमित कुमार पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कराया। उन्होंने घटनाक्रम के बारे में रामनगर थाने की पुलिस से जानकारी ली। उधर, सूजाबाद गांव में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *