छत्तीसगढ़रायपुर जिला

व्यापारी की गाड़ी में पकड़ाया सोना व चांदी, गाड़ी सहित लगभग 1 करोड़ का सामान जप्त

व्यापारी का नाम सुनील जैन बताया जा रहा है, पुलिस को मिली बड़ी सफलता

आयकर विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है मामला

महासमुंद। जिले की पुलिस ने बिना किसी वैध दस्तावेज के उड़ीसा के रास्ते जेवर का अवैध परिवहन करते हुए रायपुर के एक ज्वेलर्स सहित 03 लोगो को पकड़ा है। जिले के सीमावर्ती थाना क्षेत्र में वाहनों की सर्चिंग के दौरान यह मामला पकड़ में आया।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि जिले के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में संदिग्ध वाहनों पर नजर रखी जा रही थी। चेकिंग के दौरान ही सफ़ेद रंग की एक स्विफ्ट कार को रोककर पूछताछ किया गया, इस दौरान वाहन में बैठे लोगो द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं देने पर वाहन की तलाशी ली गई। तभी कार के पिछले हिस्से में एक बैग मिला जिसमे भारी मात्रा में सोने चांदी के जेवरात रखे हुए थे।

इस कार पर सवार 63 वर्षीय सुनील जैन ने बताया कि वे सदर बाजार रायपुर में एसएस सिल्वर ज्वेलर्स शॉप का संचालन करते हैं, उनके साथ दुकान का स्टाफ अवध परते और चालक हीरालाल यादव हैं। वे सोने चांदी के जेवरात लेकर बरगढ़, उड़ीसा के ज्वेलरी शॉप संचालकों को सैम्पल दिखाने और बेचने गए हुए थे। वहां से बचे हुए जेवर वह वापस लेकर आ रहे थे, मगर उनके पास जेवरों का कोई वैध दस्तावेज नहीं था।

पुलिस ने कार को थाने में लेकर जेवरों को तुलवाया। इनमें 55 लाख रूपये का 01 किलो 140 ग्राम सोना और 67 लाख रूपये के 105 किलोग्राम चांदी के जेवरात सहित साढ़े आठ लाख रूपये नगद भी मिले। पुलिस ने कार सहित जब्त सामग्रियों की कुल कीमत 01 करोड़ 35 लाख रूपये बताई है।

आयकर विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है मामला

पुलिस ने बिना दस्तावेज के इन जेवरातों की जब्ती धारा 102 के तहत की गई है, साथ ही यह मामला आगे की कार्यवही के लिए आयकर विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button