देश

69 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात, बोले-धनगर समाज की समस्याएं होंगी दूर

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा के सूखदेई स्मारक डिग्री कालेज रतुपुरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा हुई। सीएम योगी के आने से पहले स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सरकार की कल्यणकारी योजनाओं और सुशासन का जिक्र कर आगामी विधानसभा में भाजपा को दोबारा सफल बनाने का आह्वान किया।

रातुपुरा में सुखदेई स्मारक डिग्री कालेज में 1:30 मिनट पर मुख्यमंत्री का उड़न खटोला उतरा। हेलीपैड पर पूर्व सांसद सर्वेश सिंह और बढ़ापुर विधायक सुशांत सिंह ने उनका स्वागत किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ठाकुरद्वारा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि धनगर समाज की समस्या दूर होगी। उसे अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने मंच से 1947 के बंटवारे के बाद बढ़पुर क्षेत्र में शत्रु सम्पत्ति के निस्तारण के लिए भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा क्षेत्रीय विधायक सुशांत सिंह के नेतृत्व में इनका निस्तारण करने के लिए कमेटी बनाई जाएगी।

अपने संबोधन में उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार पहले भी थीं, पहले अपने स्वार्थ के लिए कार्य करती थीं, पहले एक परिवार की थी। सैफई सब कुछ थीं। योजनाओं का लाभ भी सैफई को मिलता था अब पूरे प्रदेश को मिलता है। उन्होंने कहा कि 2017 में अगर ठाकुरद्वारा से भाजपा का विधायक होता तो मुरादाबाद की भाजपा विधायकों की विधानसभाओं की तर्ज पर ठाकुरद्वारा में भी विकास की गंगा  बहती।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान अपनी सरकार की योजनाओं की उपलब्धि गिनाईं। कहा कि दिल्ली में भी कोरोना मरीज बढ़े तो गाजियाबाद, मुरादाबाद में भर्ती हुए। सरकार ने राम मंदिर का वादा किया था और वो पूरा हो रहा है। 

इस मौके पर उन्होंने डिलारी-ठाकुरद्वारा में ऑक्सेजन प्लांट का उद्घाटन भी किया। 69 करोड़ की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जनसभा के मंच से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले बेटियों को गुंडे उठाकर ले जाते थे। अब गुंडों को खुद के उठने का डर रहता है। गाड़ी किसी की कभी भी पलट सकती है।

इससे पूर्व जनसभा के मंच से राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा विशेष गुप्ता, एमएलसी डा जयपाल सिंह व्यस्त, जिला पंचायत अध्यक्ष डा शैफाली सिंह, कांठ विधायक राजेश चुन्नू ने सरकार की सुशासन और जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के साथ उपलब्धियां गिनाई। इसमें उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना आदि का विस्तार से वर्णन किया।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button