देश

UNSC ने अफगानिस्तान के मस्जिद में हुए हमले की निंदा की, कहा- अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने की जरूरत

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने अफगानिस्तान के एक शिया मस्जिद में हुए हमले की निंदा की है। बीते दिन उत्तरी कुंदुज प्रांत में हुए घातक हमले की निंदा करते हुए परिषद ने कहा कि अपराधियों, आयोजकों, फाइनेंसरों और आतंकवाद के प्रायोजकों को जवाबदेह ठहराने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने की आवश्यकता है। बता दें कि सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने 8 अक्टूबर 2021 को अफगानिस्तान केकुंदूज में हुए नृशंस और कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए यह बयान दिया।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस हमले के पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की है। सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने फिर से कहा कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है।

बता दें कि अफगानिस्तान के कुंदूज शहर स्थित मस्जिद के भीतर हुए बम विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है। इस हमले में 80 लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए। शुक्रवार को दोपहर के समय जब विस्फोट हुआ तब इलाके में रहने वाले शिया मुसलमान बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में आए हुए थे। तेज आवाज के साथ हुए विस्फोट के बाद मस्जिद धुएं से भर गई और चीख-पुकार मच गई। धुंआ छंटने पर जब आसपास के लोग मस्जिद के भीतर पहुंचे तो खून से रंगी धरती पर मानव अंग बिखरे पड़े थे, तमाम घायल मदद के लिए लोगों को पुकार रहे थे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button