छत्तीसगढ़दुर्ग जिला

छत्‍तीसगढ़: तीन साल की बच्ची को आंगनबाड़ी केंद्र में बंद करने मामले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज

दुर्ग 14 अक्टूबर 2021। तीन साल की बच्ची को आंगनबाड़ी केंद्र में बंद करने के मामले में पुलिस ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। पीड़ित बच्ची के परिजनों की शिकायत पर ये कार्रवाई पुलिस ने की है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह धमधा ब्लाक के टेमरी आंगनबाड़ी में बच्चे और बच्चियां पहुंचे थे। इस दौरान आंगनबाड़ी में पढ़ाई के बाद सभी बच्चें अपने अपने घर चले गये थे। आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता नीतू बेर और सहायिका अश्वनी बेर भी आंगनबाड़ी केंद्र को बंद कर अपने घर चली गयी थी। इधर तीन साल की मासूम बच्ची आँगनबाड़ी से अपने घर नहीं पहुंची तो उसके परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। दो घंटे की खोजबीन के बाद ग्रामीणों ने बंद आंगनबाड़ी में बच्ची के रोने की आवाज सूनी। इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र का दरवाजा खुलवाया गया और बच्ची को सकुशल बाहर निकाला गया। इसके बाद ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी की सहायिका और कार्यकर्ता के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। हंगामेर के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा कर शांत कराया गया।

वहीँ अब इस मामले में आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता और सहायिका की लपरवाही से नाराज बच्ची के परिजनों ने दोनों के खिलाफ लिटिया सेमरिया चौकी में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने थाने में आईपीसी 336 के तहत कार्यकर्ता और सहायिका के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button