देश

मध्यप्रदेश के भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान हुआ क्रैश, बाल-बाल बचे पायलट

मध्यप्रदेश के भिंड जिले से बड़ी खबर आ रही है, जहां एक वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक यह नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। सूचना मिलने पर एयरफोर्स, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके लिए रवाना हो गई है। विमान में एक ही पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष थे, जिन्हें हल्की चोटें आईं लेकिन वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हादसा इतना खतरनाक था कि विमान क्रैश होकर जमीन के अंदर धंस गया। बताया गया है कि हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया था। लेकिन हादसे में विमान पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष सुरक्षित हैं और मामूली चोट आई है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच चुके हैं और बचाव एवं राहत कार्य तेजी से किया जा रहा है। 

तकनीकी समस्या के चलते विमान हुआ क्रैश
जानकारी के अनुसार एयरफोर्स  विमान के पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष अकेला उसमें सवारी कर रहे थे, तभी विमान में कोई तकनीकी दिक्कत पैदा हुई  तभी, पायलट ने समय रहते अपने आपको सुरक्षित करते हुए पैराशूट के जरिये विमान से छलांग लगा दी और विमान क्रैश होकर देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले  मन का बाग इलाके में जा गिरा और पायलट ऊमरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत लगभग दो से तीन किलोमीटर दूर परशुराम पुरा में जा गिरे। फिलहाल पुलिस प्रशासन के अलावा ट्रैफिक पुलिस ग्रामीणों को घटना पॉइन्ट से दूर भगाने का प्रयास कर रही है। वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी लगातार सम्पर्क में हैं और कुछ ही देर में पहुंचकर बारीकी से जांच पड़ताल करेंगे।

लोगों ने विमान को आकाश में टुकड़ों में बंटकर गिरते देखा
लोगों ने विमान को आकाश में टुकड़ो में बंटकर गिरते देखा तो हड़कंप मच गया। कुछ ही देर बाद आकाश में पैराशूट से एक सैनिक को भी उड़ते देखा जो थोड़ी देर में खेत मे गिर गया। लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई। पायलट को मामूली चोट आई। तब तक स्थानीय पुलिस और अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। विमान एयरफोर्स का मिराज 2000 है। यह भी बताया जा रहा है कि विमान के कुछ टुकड़े आसपास के घरों पर भी गिरे जिसके बाद विमान में आग लगी तो पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष पैराशूट की मदद से सुरक्षित जमीन पर उतर आए। दो साल पहले भी भिंड के गोद में एयर फोर्स का लड़ाकू विमान गिरा था।  

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button