छत्तीसगढ़दन्तेवाड़ा जिला (दक्षिण बस्तर)

किरंदुल मेन मार्केट में लगी आग, 8 दुकानें जलकर खाक, 73 साल के बुजुर्ग की मौत

दंतेवाड़ा. कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. गुरुवार सुबह किरंदुल मेन मार्केट में एक बड़ा हादसा हो गया. इलाके की दुकानों में अचानक आग लग गई. आगजनी की इस घटना में 8 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. हादसे में एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई है. घटना की जनकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्थिति कां आंकलने करने के लिए एक टीम मौके पर भेजी गई.

हालातों का जायजा लेने के लिए पटवारी और तहसीलदार पहुंचे.  घटना की जानकारी देते हुए प्रकाश भारद्वाज ने बताया कि आगजनी में नुकसान का आंकलन करने पटवारी और तहसीलदार को भेजा गया है. कोरोना संकट में जल्द से जल्द आगजनी में जलकर खाक हुए सामानों की मुआवजा राशि दिलाई जाएगी. मृतक का पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसे 4 लाख की मुआवजा राशि दिया जाएगा. मृतक के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल सहायता राशि दी जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह किरंदुल मार्केट की दुकानों में आग लग गई. आगजनी में 75 साल का बुजुर्ग बुरी तरह झुलस गया. फौरन उसे प्रोजेक्ट हॉस्पिटल एनएमडीसी लाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. मृतक 80 फीसदी जल चुका था. फिलहाल, मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आगजनी में जूते, कपड़े ,फल और सब्जी की दुकानें जल कर खाक हो गई हैं. 5 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

Contact us 9399271717

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button