संस्कारधानी

अंबागढ़ चौकी । गौतम अस्पताल में महिला की अकाल मौत,परिवार का आरोप गलत हुआ ईलाज

अंबागढ़ चौकी ।  हाथ, पैर व कमर दर्द से पीडि़त महिला नगर के निजी अस्पताल गौतम केयर में दाखिल हुई और दूसरे दिन अस्पताल में अकाल मौत हो गई। कौड़ीकसा निवासी महिला की मौत के बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल प्रबंधन के गलत ईलाज के कारण महिला की मौत हुई है। 15 साल पूर्व पति के मौत के बाद देहाड़ी मजदुरी कर परिवार को पालने वाली मां की मौत के बाद बच्चे अनाथ और बेसाहरा हो गए है।
उल्लेखनीय है कि कौड़ीकसा निवासी अमरोतिन बाई, पति स्व. किशुन सिन्हा उम्र 38 वर्ष ग्राम कौड़ीकसा निवासी जाति कलार हाथ, पैर व कमर दर्द की पीड़ा के चलते 14 सितम्बर को खुद होकर नगर के प्राईवेट गौतम केयर अस्पताल में अंबागढ़ चौकी में भर्ती हुई। रात भर ईलाज उपरान्त दुसरे दिन सुबह अचानक महिला की तबीयत बिगडऩे लगी और महिला के गंभीर स्थिति में पहुंच गई, गंभीर स्थिति को देखते हुए आनन-फानन में गौतम अस्पताल प्रबंधन ने पीडि़ता को 15 सितम्बर सुबह 9 बजे के लगभग राजनांदगॉव ले जाने कहा। इधर महिला को राजनांदगॉव ले जाने तैयारी की जा रही थी, इसी दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। अमरोतिन के मौत के बाद पीडि़त परिवार ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गलत ईलाज करने का आरोप लगाया है। महिला के मौत को लेकर गौतम हेल्थ केयर अस्पताल मौत को लेकर अलग-अलग बयान दे रहे है।
० लगातार मिल रही है मौत
गौतम अस्पताल प्रबंधन के उपर आरोप है कि यहां लगातार ईलाज के दौरान रहस्यमय मौत होती है, आधे अधुरे चिकित्सा मशीनों के साथ नगर में संचालित अस्पताल में बीमारी के सही जांच के बगैर ईलाज के लिए भर्ती कर लिया जाता है। मरीज जब तक गंभीर स्थिति में न पहुंच जाए तब तक पैसे ऐंठने के नियत से आधा-अधूरा इलाज जारी रखा जाता है।
० अंतिम समय में करते है रिफर
एमबीबीएस डॉक्टर के बगैर संचालित इस निजी अस्पताल में स्मार्ट कार्ड के रकम के चक्कर में मरीजों को सुविधाओं के अभाव में हालात बिगडऩे तक रखा जाता है। जब मरीज मौत के कगार तक पहुंचेगा, तब आनन-फानन मे रिफर किया जाता है।
० अस्पताल प्रबंधन बोल रहा है झूठ पर झूठ
अमरोतिन सिन्हा के मौत के मामले में पीडि़त परिवार को गौतम अस्पताल ने अंधेरे में रख रहा है। मौत का कारण कभी प्लेटलेट, पीलिया, तो कभी हार्टअटेक बता रहा है। इसके साथ ही परिजनों को अस्पताल ने किसी तरह का इलाज से संबंधित दस्तावेज नहीं दिया गया है।
वर्सन
० हार्टअटेक से हुई मौत – महिला की मौत हार्टअटेक से हुई है।
– डॉ. अनुज कांत गौतम अस्पताल अंबागढ़ चैकी
वर्सन
संज्ञान ले रहे है- प्राईवेट अस्पताल गौतम केयर में महिला की मौत होने की जानकारी मिली है, संज्ञान में लेकर पूछताछ की जा रही है।
– आर. आर. धुर्वे बीएमओ अंबागढ़ चौकी
०००००००००००००००००
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close