देश

सीएम योगी बोले- वंशवाद और परिवारवाद करने वालों ने यूपी को कर रखा था बदहाल

कई विकास परियोजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को जौनपुर के मछलीशहर पहुंचे। फौजदार इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा समेत पूरे विपक्ष पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद करने वालों ने यूपी को बदहाल कर दिया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्या का जो समाधान करे वही सरकार है। परिवारवाद और वंशवाद के आधार पर जिन लोगों ने नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया, वे विकास नहीं करा सकते थे।  जब कोई नौकरी निकलती थी तो खानदान निकल पड़ता था वसूली पर। हमने पांच लाख युवाओं को पारदर्शी तरीक़े से सरकारी नौकरी दी है।

पिछली सरकारों की सोच संकुचित थी, छोटी थी इसलिए परिवार तक सीमित थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भारत की 135 करोड़ की आबादी ही उनका परिवार है। डबल डोज की सरकार है तो अन्न का डबल डोज भी मिलेगा। कुछ लोग वैक्सीन का विरोध कर जीवन के साथ खिलावाड़ कर रहे थे। देश की लड़ाई को कमजोर कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि श्रमिकों का सम्मान होते हुए कभी देखा था…? पिछली सरकारों को फुर्सत नहीं थी, गरीब की चिंता नहीं थी। आज श्रमिक, किसान, युवा, बाल-बेटियों को सम्मान देते हुए ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार किया जा रहा है

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या समेत जिले के तमाम भाजपा नेता मौजूद हैं।  कार्यक्रम स्थल पर भारी सुरक्षा व्यवस्था है। जौनपुर में कार्यक्रम के बाद  केंद्रीय मंत्री परिवहन व राजमार्ग भारत सरकार नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मिर्जापुर आएंगे। अतरैला राजा टोल प्लाजा पर आयोजित कार्यक्रम में 3037 करोड़ की लागत से बने 146 किलोमीटर लंबे चार राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण करेंगे। यहां भी कार्यक्रम स्थल पर भीड़ जुट रही है। 

सीएम योगी ने कहा कि  हम समस्या को समस्या नहीं बनने देना चाहते। हम समस्या के समाधान करना चाहते हैं। पूर्व की सरकारों ने परिवारवाद और वंशवाद के आधार पर नौजवानों को जाति के नाम पर आपस में लड़ाने का काम किया। उन्हें नौकरी से दूर रखा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी। शासन की योजनाओं को सिर्फ अपने चहेतों को दिया जाता था। गरीब व किसान तो सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे। लेकिन भाजपा सरकार में आज हर गरीब व किसान को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

अब वंशवाद के नाम पर राजनीति करने वालों का बोरिया बिस्तर बंधने लगा है। पहले नौकरियों के नाम पर विज्ञापन निकलते ही वसूली शुरू हो जाती थी। एक परिवार के लोग झोला लेकर निकल जाते थे। कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है। कोरौना काल में भी हमने वैक्सीन से लेकर तमाम सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाया। कहा कि वैक्सीन का विरोध करने वाले का अब जनता विरोध कर रही है।
 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने की ओर अग्रसर है। आज जो गरीबों को राशन मिल रहा है  वो 2017 के पहले माफियाओं के पास चला जाता था।

अकेले जौनपुर में दो लाख प्रवासी वापस आए। इनके जीवन बचाने के साथ-साथ उन्हें काम देने का काम किया गया। गांव के अंदर विकास कार्य कराने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए भी सरकार ने काम किया। त्रिस्तरीय पंचायत के प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने का काम किया।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button