छत्तीसगढ़

तेज़ रफ़्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, बच्ची की मौत, गाड़ी छोड़कर फरार हुआ चालक

राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में सड़क हादसा में बच्चे की मौत की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक स्कार्पियो वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी। इस हादसे में बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। शिकायत दर्ज करवाने थाने पहुंची महिला ने पुलिस को बताया वो अपने पति के साथ मोटर सायकल से पोती को अस्पताल रामनगर इलाज के लिए जा रहे थे , ईलाज कराकर वापस आते समय बब्बू इंजिनियरिंग वकर्स शॉप कुकरी तालाब रोड के पास पहुंचे थे। इस दौरान पीछे से तेज़ रफ़्तार वाहन स्कार्पियो चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए बाइक को ठोकर मार दी । हादसे में पोती की मौत हो गई है।

आपको बता दे रायगढ़ के सुधा सिंह की 24 दिसम्बर 2019 को चिटकाकानी के पास सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर उनके पिता सुरेन्द्र सिंह को 25 हजार रुपये तथा तहसील-पुसौर के ग्राम-केशला निवासी टीकेदाउ चौहान की 27 अक्टूबर 2021 को झलमला पुसौर के पास सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर उनके पुत्र गोरखनाथ चौहान को 25 हजार रुपये की सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई है।

देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं

”सड़क दुर्घटनाओं में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं. भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर चार मिनट में एक मौत होती है ।”

बढ़ती सड़क दुर्घटना का कारण

1-यातायात नियमों(rules) का उल्लंघन
2-कानून प्रवर्तन की समस्या(problem)
3-आपातकालीन चिकित्सीय सुविधाओं का अभाव

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button