देशराजनीति

अभिषेक बनेंगे सीएम,सांसद ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा,ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल,

टीएमसी नेता अपरूपा पोद्यार ने ट्वीट किया कि साल 2024 में ममता बनर्जी को आरएसएस के जरिए चुने गए राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। जबकि अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि अपरूपा पोद्यार ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। इससे पहले कुणाल घोष का ट्वीट सामने आया था।

कोलकाता। भाजपा विरोधी तीसरा मोर्चा तैयार करने की कवायद कर चुकीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधी टक्कर देना चाहती हैं और कई दफा ऐसा देखा भी गया है। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद अपरूपा पोद्यार ने कहा कि ममता बनर्जी 2024 में देश की प्रधानमंत्री और अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि कुछ वक्त बाद अपरूपा पोद्यार ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

क्या 2024 में PM बनेंगी ममता बनर्जी ?

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष के ट्वीट के एक दिन बाद अपरूपा पोद्यार का भी बयान सामने आया। हालांकि अपरूपा पोद्यार ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। अपरूपा पोद्यार ने ट्वीट किया कि साल 2024 में ममता बनर्जी को आरएसएस के जरिए चुने गए राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। जबकि अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने साल 2011 में वाममोर्चे के शासन को ध्वस्त करते हुए पहली बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी और साल 2021 में ममता बनर्जी तीसरी बार प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी थीं। ममता बनर्जी की जीत में उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का भी योगदान रहा और उन्हें ममता बनर्जी का उत्तराधिकारी भी माना जाता है।

टीएमसी की तीसरी जीत की पहली वर्षगांठ के मौके पर पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ममता बनर्जी साल 2036 तक मुख्यमंत्री रहेंगी और फिर ममता बनर्जी की उपस्थिति में अभिषेक बनर्जी प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। 

उन्होंने ट्वीट किया था कि मैं टीएमसी के एक सिपाही के तौर पर कह सकता हूं कि ममता बनर्जी साल 2036 तक बंगाल की मुख्यमंत्री रहेंगी और साल 2036 में वह एक समारोह में अभिभावक के रूप में उपस्थित रहेंगी जहां पर अभिषेक बनर्जी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी मुख्यमंत्री के रूप में ज्योति बसु के रिकॉर्ड को तोड़कर भारत में एक नई मिसाल कायम करेंगी।

ज्योति बसु पश्चिम बंगाल की सत्ता को सबसे लंबे समय तक संभालने वाले मुख्यमंत्री थे। मुख्यमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल 23 साल का रहा। हालांकि पहले नंबर पर पवन कुमार चामलिंग हैं, जिन्होंने 24 साल तक सिक्किम की सत्ता संभाली हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button