धर्म-कर्म

07 May 2022 : मीन राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें शनिवार का राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कुछ अजनबी लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपकी कुछ समस्याओं को बढ़ा  सकते हैं। आप अपने लिए भी  कुछ खरीदारी करने की सोचेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते है। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ खरीदारी करेंगे। आपकी किसी नए वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।  आपको अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगानी होगी। आज आप को गलत तरीके से धन अर्जित नहीं करना है। धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ने की संभावना है। यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आज वह दूर होगी और परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज के दिन आपको लेन-देन में सावधानी अवश्य बरतनी होगी, नहीं तो आपका धन फंस  सकता है। परिवार में समस्याओं के चलते आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं, जो बाद में आपकी परेशानी का कारण बनेगा। आप के मान सम्मान में आज वृद्धि होगी। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।  जो लोग राजनीति की दिशा में लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हें कोई पदभार सौंपा जा सकता है। आप अपनी किसी  समस्या को अपने जीवनसाथी से साझा कर सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको सुख व दुख दोनों को समान समझकर भाग्य के भरोसे छोड़ना होगा। यदि आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से लटक रहा है, तो आपको  उसकी सुध बुध लेनी होगी। यदि व्यवसाय संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो अवश्य जाएं। संतान के भविष्य के लिए पार्टनर से सलाह मशवरा करना होगा। विद्यार्थियों ने यदि विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने का फैसला लिया है, तो वह उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको परिवार के सभी सदस्यों की आवश्यकता को पूरा ध्यान रखना होगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे। व्यवसाय से संबंधित कुछ अनुभव आज आपके काम आएंगे, लेकिन जो छोटे व्यापारी हैं, उनको  मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई ऐसा कार्य मिलेगा, जीसे यदि आप एक टीम की तरह करेंगे तभी आपको उसमें सफलता मिलेगी। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं तो बिना सलाह मशवरा लिए कोई भी निर्णय न लें। 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज के दिन आप के चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा व आपको एक के बाद एक शुभ सूचना प्राप्त होगी। आपके घर परिवार में भी किसी सदस्य को कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलने से परिवार का माहौल  उत्सव  जैसा रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आप संतान की कुछ समस्याओं को लेकर परेशान हैं, तो आपको उनकी संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा,नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि कार्य क्षेत्र में एक के  बाद एक  समस्याओं से निजात मिलेगी। आपको अपने कुछ रुके हुए कार्यों की ओर पर भी ध्यान देने की जरूरत है, अन्यथा आपकी परेशानी बढ़ सकती है। आपको उदर और आंखों की समस्या हो सकती है, थोड़ी सावधानी बरतें। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है। यदि आप किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आपको परिवार के सदस्यों की सलाह लेने की आवश्यकता है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके दांपत्य सुख में वृद्धि का दिन रहेगा। मानसिक तनाव को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिसके कारण आप जीवन साथी से किसी बात पर उलझ सकते हैं। आपको संतान की शिक्षा से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है। आपको पड़ोसियों के व्यवहार के कारण कुछ परेशानी होगी। नौकरी से जुड़े जातकों को मन मुताबिक कार्य मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे।  परंतु आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज दिन बेहतर रहेगा, इसलिए वह दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने के लिए  सही रहेगा। आप अपने परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित फैसले को ले सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। पारिवारिक धन संपदा हाथ में होने के बावजूद भी आपके मन में अशांति बनी रहेगी। आपको मित्रों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा, लेकिन आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना मिलेगी, जिससे आपका उत्साह और बढ़ेगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। आपकी किसी चल व अचल संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। किसी जरूरी कागजों पर दस्तक करने से पहले उन्हें सावधानी पूर्वक पढ़ना होगा।  आपके सोचे हुए कार्य सफल होंगे।  मित्रों द्वारा कोई विरोध चल रहा था, तो वह भी  कम होगा। अपने आवश्यक कार्य को खत्म करें , नहीं तो वह लंबे समय के लिए खिंच सकता हैं। परिवार के मुखिया व्यवसाय की योजनाओं को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि व्यापार में आपको कुछ धन फंस सकता है। आपको अपनी निवेश की योजना को सोच विचार कर बनाना होगा। किसी के कहने में आकर धन का निवेश नहीं करना है। माता जी से यदि आपका कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें आपको आज माफी मांगनी होगी। आप किसी प्रियजन के घर दावत पर जा सकते हैं। किसी भी व्यक्ति पर आँख बंद करके भरोसा न करें। यदि कार्यक्षेत्र में यदि अपने साथियों से अनबन की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसमे चुप रहना बेहतर रहेगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके व्यवसाय की जटिलताएं खत्म होंगी और आपके विरोधी परास्त होंगे। जीवनसाथी से धन संबंधित आपका कोई वाद विवाद हो सकता है। यदि आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो, तो वहां आपको खानपान पर थोड़ा ध्यान देना होगा। अन्यथा आपको पेट से संबंधित समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन किया था, तो  उसके बेहतर परिणाम आने की संभावना है। यदि किसी यात्रा पर जाएंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button