छत्तीसगढ़

बस्तर से जल्द शुरू होगी इंडिगो की कमर्शियल उड़ान सेवा, जानिए किन महानगरों के लिए भरेगी उड़ान

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों के लिए शुरू की गई इंडिगो एयरलाइंस की सुविधा जल्द ही अब बस्तरवासियों को भी मिलने वाली है, इंडिगो एयरलाइंस  बस्तर से बड़े शहरों के लिए कमर्शियल उड़ान सेवा शुरू करने पर विचार कर रही है. दरअसल जवानों के लिए विमान की शुरुआत करने से पहले इंडिगो कंपनी के अधिकारियों ने जगदलपुर एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था और इस एयरपोर्ट में उपलब्ध संसाधन सुविधा का जायजा लिया और इससे वे संतुष्ट नजर आए.

इसके अलावा रीजनल कनेक्टिविटी के तहत बस्तर के लोगों का अलायन्स एयर को मिल रही अच्छी रिस्पांस भी एक बड़ी वजह माना जा रहा है ,इस वजह से इंडिगो भी जल्द ही यहां से नए रूट पर क्षेत्रीय उड़ान सेवा के तहत कमर्शियल विमान सेवा शुरू करेगा , बताया जा रहा है कि जिन रूटों पर विमान सेवा की शुरुआत हो सकती है उसमें नागपुर -रायपुर-विशाखापट्टनम और जगदलपुर -भुवनेश्वर- झारसुगुड़ा और जगदलपुर- विशाखापट्टनम- रायपुर के नाम पर चर्चा बनी हुई है.

महीनों में शुरू होगी इंडिगो की कर्मशियल उड़ान सेवा
दरअसल जगदलपुर से  पहले से ही रायपुर और हैदराबाद के बीच नियमित उड़ान सेवा का संचालन कर  अलाइंस एयर कर रही है, और अलायंस एयर को अच्छी रिस्पांस भी मिल रही है, हर रोज बड़ी संख्या में बस्तर वासी विमान सेवा का लाभ ले रहे हैं.

अलायंस एयर की कंपनी को मिल रही अच्छे रिस्पॉन्स के बाद अब हाल ही में जवानों के लिए आए इंडिगो एयरलाइंस  भी यहां से क्षेत्रीय विमान सेवा के तहत सेवा शुरू करने का मन बना रही है. वहीं स्थानीय एयरपोर्ट परिसर में इंडिगो का दफ्तर भी शुरू हो चुका है हालांकि अभी यहां से किसी भी रूट के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू नहीं की गई है, लेकिन जिस तरह से तैयारियां चल रही है उससे ऐसा लग रहा है कि जल्द ही इंडिगो यहां से नए रूट पर क्षेत्रीय उड़ान सेवा के तहत कमर्शियल उड़ान सेवा की शुरुआत करेगी,बस्तर के  प्रशासनिक अधिकारी बता रहे हैं कि इंडिगो ने नए रूट पर विमान सेवा शुरू करने सहमति भी दे दी है और आने वाले 3 महीने के भीतर यहां से इंडिगो कमर्शियल विमान सेवा शुरू करने जा रही है.

बस्तरवासियों में उत्साह 
इधर इंडिगो की सेवा बस्तर में शुरू हो जाती है तो बस्तरवासियों को नए रूट पर विमान सेवा की सुविधा होगी और अलायंस एयर के अलावा एक और एयरलाइंस की उपस्थिति इलाके में दर्ज हो जाएगी, यदि ऐसा होता है तो बस्तर में उड़ान सेवा के विस्तार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जाएगा, इधर इंडिगो एयरलाइंस के द्वारा कमर्शियल विमान सेवा शुरू करने के सुगबुगाहट से ही बस्तर वासियों में काफी खुशी देखी जा रही है.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button