छत्तीसगढ़

सरगुजा में बारिश के साथ आंधी-तूफान, टॉवर गिरने से मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले लोगों को होगी दिक्कत

छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाके में पिछले दो दिनों से मौसम लगातार रंग बदल रहा है. दोपहर में बाद अचानक आंधी के साथ बारिश हो रही है. इसकी वजह से कई तरह के नुकसान हो रहे हैं. शनिवार को सूरजपुर जिले (Surajpur District) के ग्राम रामनगर में आंधी के साथ हुई. बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया. कई घर के छप्पर उड़ गए तो वहीं विशाल पेड़ों के साथ विद्युत पोल भी धराशायी हो गए. इसी क्रम में रविवार को सरगुजा और कोरिया जिले (Korea District) में दोपहर के बाद और शाम से पहले आई आंधी ने ग्रामीण क्षेत्रों में हाल बेहाल कर दिया. 

तेज आंधी के साथ बारिश
दरअसल, सरगुजा जिले के मैनपाट इलाके में दोपहर 3 बजे के बाद अचानक मौसम बदला और तेज आंधी के साथ बारिश की बौछार होने लगी. इस आंधी की वजह से कुछ समय के लिए मैनपाट क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बन गया था. वहीं तेज हवा के कारण सड़कों पर बड़े बड़े पेड़ों के साथ विद्युत पोल भी गिर गए. कई लोगों के घरों के छप्पर उड़ गए. 

बीएसएनएल का टॉवर टूटा
इसके अलावा मैनपाट के नर्मदापुर में बीएसएनएल का मोबाईल टावर बीच से टूटकर झूल गया है जिससे सैकड़ों बीएसएनएल उपभोक्ताओं का मोबाइल नेटवर्क चला गया. गौरतलब है कि मोबाईल टावरों को ऐसी तेज हवाओं को सहकर खड़े रहने के हिसाब से बहुत मजबूत बनाया जाता है लेकिन उसके बावजूद बीएसएनएल का टावर धराशायी हो गया. मैनपाट में सरकारी कंपनी बीएसएनएल के अलावा कई और निजी कंपनियों के मोबाईल टावर हैं लेकिन उनपर हवाओं का कोई असर नहीं हुआ है.

मोबाइल सेवाएं बाधित रहेंगी
मैनपाट पहाड़ी इलाका है और यहां दो पहाड़ों के बीच से ऊपर उठने वाली हवाएं काफी तेज चलती हैं जिससे कई बार गांवों के कच्चे घरों को भी नुकसान हुआ है. बहरहाल, भारत संचार निगम लिमिटेड को हुए इस नुकसान की वजह से अब बीएसएनएल मोबाईल की सेवाएं तब तक बाधित रहेंगी जब तक कि टॉवर को फिर से खड़ा नहीं किया जाता है.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button