धर्म-कर्म

26 June: मेष, वृषभ और तुला राशि वालों को भाग्य के चलते होगा धन लाभ और साहस में होगी वृद्धि

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको परिवार के किसी सदस्य के गलत व्यवहार के कारण क्रोध आ सकता है। मित्रों के साथ आप लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को भी मान सम्मान मिलता दिख रहा है। भाग्य के दृष्टिकोण से आपके कुछ संबंध स्थापित होंगे। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई ऐसा कार्य किया जाएगा जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। जो लोग व्यापार करते हैं,उन्हें अत्यधिक परिश्रम करना होगा तभी वह लाभ कमा पाएंगे। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं,उनकी अपने अधिकारियों से अनबन हो सकती है। सायंकाल के समय सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अन्य लोगों से मिल मिलाप करने का मौका मिलेगा। आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं की ओर ध्यान लगाएंगे,जिसके बाद आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको किसी दूसरे के साथ बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कामों की ओर ध्यान लगाएं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए छुटपुट लाभ दिलाने वाला रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों की यदि कुछ समस्याएं थी,तो वह उसके बारे में गंभीरता से विचार करेंगे। आपको  किसी सम्पति संबंधित विवाद में पिताजी से बहसबाजी में नहीं पड़ना है। यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं,तो वह छोटा या बड़ा नहीं होता,इसलिए आपको इस मंशा से कार्य नहीं करना है। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ हास्य प्रयास में व्यतीत करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज आप एक दूसरे में ही मस्त नजर आएंगे। आज आपको किसी भी आलोचक की आलोचना की ओर ध्यान नहीं देना है यदि आपने उनकी तरफ ध्यान लगाया तो वह आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। समाज में आपका मान सम्मान और बढे़गा। आप दोस्तों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप कुछ धन संचय की योजनाओं को बनाएंगे। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपके लिए कोई उपहार लेकर जा सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

बिजनेस कर रहे लोगों को लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो परेशानियां बढ़ सकती हैं। कोई अनजान व्यक्ति आपको कोई गलत राह दिखा सकता है और आप अपनी सुख सुविधाओं की सामग्री पर भी कुछ धन व्यय करेंगे,जिसके बाद आपके गुप्त शत्रु आपसे ईष्या करेंगे। जो लोग राजनीति की दिशा में लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं,उन्हें कोई नया पद सौंपा जा सकता है। संतान के बढ़ते खर्चे को लेकर आप उनके खिलाफ एक्शन लेंगे,जिसके बाद उनके खर्चों में गिरावट आएगी। विद्यार्थियों को कमजोर विष्यों में अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज के दिन आपका रचनात्मक कार्य में खूब मन लगेगा,लेकिन विपरीत परिस्थिति में भी यदि आपने धैर्य नहीं बनाया,तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है,जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें किसी नई नौकरी की सूचना मिल सकती है,लेकिन उन्हे अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर होगा। आपको किसी सरकारी योजना का भी लाभ मिलता दिख रहा है। घर गृहस्थी में यदि कुछ समस्याएं चल रही थी,तो वह भी सुलझ जाएगी। परिवार में कोई सदस्य आपके लिए उपहार लेकर आ सकता है। छोटे बच्चे के साथ आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। यदि आपने पहले कोई मन्नत मांग रखी थी,तो वह पूरी होगी,जिसके बाद आप धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। यदि पास व दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो आप अवश्य जाएं,क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको कुछ पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा,लेकिन विद्यार्थियों का मानसिक व बौद्धिक बोझ बढ़ता दिख रहा है,जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं,उनके लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत करेंगे। संतानपक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी,क्योंकि आपके  किसी परीक्षा के परिणाम आ सकते हैं। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी बनती दिख रही है। अधिकारी से आज आपकी अच्छी सांठगांठ रहेगी, लेकिन छोटे व्यापारी व्यापार में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, जिनके लिए वह अपने पिताजी से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आप अपने रोजमर्रा के कामों में कुछ बदलाव करेंगे,लेकिन आपको उनमें से कोई भी ऐसा कार्य नहीं है, जिसे कल पर टालना होगा,नहीं तो कोई कानूनी विवाद आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढ़ेगी,जिसे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा। आपको किसी नए वाहन की प्राप्ति हो सकती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। दांपत्य जीवन में चल रही अनबन से भी आपको छुटकारा मिलेगा,लेकिन सायंकाल के समय अतिथि आगमन से आपका धन खर्च बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, जिसे देखकर आपके शत्रु भी आपस में लड़ कर नष्ट हो जाएंगे। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे,तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी,जो किसी नए निवेश की योजना बना रहे हैं,उसके लिए आज दिन बेहतर रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपका किसी भूमि,वाहन और मकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। आपकी सांसारिक सुख भोग के साधनों में भी वृद्धि होगी और नौकर चाकरों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको आज किसी विपरीत परिस्थिति में अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार में भाइयों में कुछ तनातनी रहेगी,जो पारिवारिक कलह का कारण बनेगी। पिताजी को कोई नेत्रों से संबंधित समस्या भी हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आप अपनी समस्याओं को समझाने में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलती दिख रही है। किसी खास उपलब्धि को पाकर आपका मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में भी आज कुछ परिवर्तन करने पर विचार कर सकते हैं,जो आपके लिए भविष्य में लाभदायक रहेगा। यदि आपने भागदौड़ अधिक की,तो मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आप संतान से जुड़ी कुछ समस्याओं को लेकर अपने किसी परिजन से भी सलाह मशवरा कर सकते हैं। जीवनसाथी की उम्मीदों पर आप खरा उतरेंगे और आपके बीच प्रेम और गहरा होगा। माताजी को ससुराल पक्ष के लोगों से मिल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button