छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पुलिस की भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के लिए कल तक ही है मौका, जल्द करें ये काम

छत्तीसगढ़ के रायपुर रेंज में पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है. 3 जुलाई शाम 6 बजे तक बचे हुए अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक माप परीक्षण में शामिल हो सकते हैं. दरअसल राज्य में पुलिस विभाग के अलग-अलग पदों के लिए भर्ती परीक्षा पिछले एक महीने से जारी है. इस बार संभाग के अनुसार भर्ती प्रक्रिया चल रही है. रायपुर रेंज के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सीधी भर्ती में शामिल होने का मौका मिले, इसलिए 3 जुलाई तक युवाओं को अंतिम अवसर दिया है.

दरअसल, रायपुर रेंज में गृह विभाग के तहत पुलिस में सूबेदार, उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर की सीधी भर्ती माना के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में जारी है. पिछले एक महीने से ये भर्ती प्रक्रिया हो रही है, लेकिन अभी भी जो अभ्यर्थी भर्ती में शामिल नहीं हो पाए हैं, उनके लिए अंतिम अवसर मिल रहा है. इसके लिए केवल 1 दिन का समय बचा है. रविवार शाम 6 बजे तक ही अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक माप परीक्षण किया जाएगा.

अभ्यर्थियों को इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

गृह विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर पुलिस रेंज कार्यालय में युवाओं को भर्ती में शामिल होने का अंतिम अवसर दिया जा रहा है. ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने अभी तक दस्तावेजों का परीक्षण नहीं कराया है या जो शारिरिक परीक्षण में शामिल नही हो पाए हैं, वे 3 जुलाई को भर्ती में शामिल हो सकते हैं. ऐसे सभी अभ्यर्थी 3 जुलाई को सुबह 6 बजे जरूरी दस्तावेजों और आधार कार्ड की मूल प्रति, छाया प्रति के साथ भर्ती में शामिल हो सकते हैं.

इस वेबसाइट से करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर और सूबेदार के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू है. सूबेदार, उप-निरीक्षक संवर्ग और प्लाटून कमांडर के पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र 14 मई से छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट cgpolice.gov.in से डाउनलोड कर सीधी भर्ती में शामिल हो रहे हैं. अभी जो अभ्यर्थी शारीरिक माप परीक्षण में शामिल नहीं हो पाए हैं, वो भी 3 जुलाई तक शामिल हो सकते हैं.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button