छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : विरोधियों को दबाने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार : चेतन भानुशाली

० ईडी के दुरूपयोग को लेकर युकां ने फूंका नरेन्द्र मोदी का पुतला
राजनांदगांव। कांग्रेस ने सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने को लेकर बुधवार छत्तीसगढ़ युवा आयोग के अध्यक्ष जितेन्द्र मुदलियार के मार्गदर्शन में युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष चेतन भानुशाली एवं अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राजिक सोलंकी के नेतृत्व एवं ब्लॉक अध्यक्ष एनी माखीजा और अमित कुशवाहा आज युवा ने स्थानीय पोस्ट ऑफिस चौक से मोटर सायकिल रैली निकालकर मानव मंदिर चौक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। इस दौरान युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष चेतन भानुशाली ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है और भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व अब कांग्रेस मुक्त भारत नहीं, बल्कि विपक्ष मुक्त भारत चाहता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम से कांग्रेस और उसके नेता और कार्यकर्ता झुकने वाले नहीं हैं।
उन्होंने कहा, हम डरने और घबराने वाले नहीं हैं। सोनिया जी जबसे देश में आईं हैं उन पर हमले हो रहे हैं। सोनिया जी ने जिस तरह से भारत की संस्कृति और संस्कार को अपनाया है, वो अपने आप में एक मिसाल है। उन्होंने जो जीवन जिया है और पार्टी के लिए जो किया है, उसे कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कभी भूल नहीं सकते। सोनिया गांधी जी एक ऐसी नेता हैं, जिन्होंने पूरे देश का दिल जीता है।
श्री भानुशाली ने कहा कि ईडी विरोधी दलों की सरकारों को गिराने का एक बड़ा हथियार हो गयी है। इससे घटिया बात कुछ नहीं हो सकती। जांच एजेंसी का दुरुपयोग करके सरकारें गिराई जा रही हैं। पता नहीं ये लोग अपनी अंतरात्मा को कैसे जवाब देते होंगे। ये लोग गांधी परिवार को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि इस परिवार ने देश की आजादी से लेकर देश के निर्माण तक में व्यापक योगदान दिया है, भारत के लिए बलिदान दिया है। लेकिन इन लोगों (भाजपा) का आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं है। ये अमृतकाल मना रहे हैं, इन्हें बताना चाहिए कि आजादी में इनकी विचारधारा के लोगों का क्या योगदान था। उन्होंने कहा, गांधी परिवार और कांग्रेस की तासीर समझने में मोदी जी और अमित शाह को कई जन्म लग जाएंगे। इस तासीर में देश की सेवा करने और देश को बचाने का जुनून है। मोदी जी और शाह इसे नहीं समझ सकते। हम डरने वाले नहीं हैं।
अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राजिक सोलंकी ने कहा कि केंद्र सरकार बदले की कार्यवाई के तहत सोनिया गांधी को फंसा रही है। सरकार द्वारा सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए नेशनल हेराल्ड मामले में मनगढ़त आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है और राजनीतिक द्वेषता दिखा रही है। सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग का दुरुपयोग हो रहा है, लोग डरे हुए हैं। राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित कार्रवाई का षड्यंत्र पूरा देश देख रहा है।
पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान नितिन बतरा, ऐनी माखीजा, पिंकू खान, गजेन्द्र सिंह राजपूत, अभिशेख यादव, राहुल बंदे, विनोद पावर, जयदीप ढल्ला, राजा खान, हिमालय बंदे, पवन राजपूत, अमनदीप, विक्की साहू, शेख आसिफ पीयूष, राहुल यदु, लेखू, पप्पू खान, मोहर्रम बी, नईम, रोशन सोनकर, दनिश खान सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button