छत्तीसगढ़बलौदाबाजार ज़िला

बलौदाबाजार: कलेक्टर ने ली कस्टम मिलर की बैठक,15 सितम्बर तक लक्ष्य को पूरा करने के दिये निर्देश

बलौदाबाजार,30 जुलाई 2022

कलेक्टर रजत बंसल ने आज कलेक्टोरेट सभागार में जिले के कस्टम मिलर की बैठक लेकर मौजूदा कार्यो की विस्तृत समीक्षा की है। इस दौरान उन्होंने राईस मिलरों से खरीफ वर्ष 2021-22 के शासन द्वारा उपार्जित धान की कस्टम मिलिंग व चाँवल प्रदाय की बिन्दुवार चर्चा करते हुए 15 सितंबर तक मिलरों को मिलिंग के लिए उठाव कर धान के लक्ष्य अनुसार चाँवल एफसीआई व नागरिक आपूर्ति निगम में जमा करने का निर्देश दिये है।

      बैठक में कलेक्टर रजत बंसल ने अभी तक के चाँवल प्रदाय से संतुष्टि के साथ ही उपस्थित मिलरों व अधिकारियों से किसी प्रकार से कोई परेशानी हो तो बताने कहा गया। जिस पर अधिकारियों ने वर्तमान समय में चाँवल जमा हेतु पर्याप्त जगह भण्डारण केन्द्रों में उपलब्ध होना बताया और एफसीआई की रेक भी जिले को निरन्तर मिलने से जगह की कमी नहीं हैं। बरसात की वजह से चाँवल को सुरक्षित उतरवा कर समय पर पास करवा कर स्टेक लगाने के उपरांत अन्य लाट के उतरने में समय लगने के कारण मौसमगत विलंब हो रहा है और किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। बैठक में राईस मील एशोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भृगु ने कलेक्टर बंसल से निवेदन किया कि सीडब्ल्यूसी के गोदाम में सिर्फ एक ओर ही प्लेटफार्म होने से मिलर को बरसात के समय ज्यादा परेशानी होती है अतः गोदाम के दूसरी ओर भी प्लेटफार्म होने से बहुत राहत मिलेगी। इस पर कलेक्टर ने उपस्थित वेयरहाउस अधिकारियों को इसका प्रस्ताव बनाकर संबंधित विभाग को भेजने का निर्देश दिए है।
बैठक में मिलरों का मार्कफेड में विगत वर्षों के लंबित बिलों के भुगतान के लिए जिला विपणन अधिकारी को भुगतान करवाने कार्यवाही करने निर्देशित किया गया। उक्त बैठक में जिला खाद्य अधिकारी विमल दुबे, जिला विपणन अधिकारी के पी कर्ष, नान जिला प्रबंधक संजय तिवारी, एफसीआई गोदाम प्रभारी अजित सिंह,वेयरहाउस मैनेजर यादव व अभिषेक गुप्ता,अर्जुनी वेयरहाउस प्रबंधक अरूण सिंघल,जिलाध्यक्ष राईस मील एशोसिएशन देवेन्द्र भृगु नरेन्द्र भूषाणिया, प्रमोद केड़िया,नरेश भटृर,तरुण केशरवानी, सपन केशरवानी,पवन केड़िया,मनीष सिंघानिया,ईश्वर चंद अग्रवाल,वंश चौधरी सहित जिला राईस मील एशोसिएशन के अन्य सदस्य गण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button