छत्तीसगढ़रायपुर जिला

चार दिनों से जारी है छापे की कार्रवाई, मिल रहे गड़बड़ी के दस्तावेज

Raipur-आयकर विभाग का बीते चार दिनों से स्टील और पावर प्लांट कारोबारी समूहों के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है, जो शनिवार देर रात तक भी पूरी नहीं हो पाई। आयकर अधिकारियों द्वारा कारोबारी समूहों के संचालकों के साथ ही उनके रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जा रही है। रविवार दोपहर तक कार्रवाई पूरी होने की उम्मीद है।

बताया जा रहा कि शनिवार तक आयकर की जांच पूरी होने की उम्मीद थी, लेकिन कुछ कागजात मिलने पर एक बार फिर से कुछ ठिकानों की जांच की गई। गौरतलब है कि बुधवार सुबह से ही आयकर की 250 सदस्यीय टीम द्वारा मारुति फेरो एलायज और ग्रेविटी स्पंज और पावर समूहों के रायपुर, रायगढ़ और खरोरा स्थित प्लांटों पर कार्रवाई जारी है। कारोबारी समूहों के ठिकानों के साथ ही उनके परिचितों व सीए के ठिकानों पर भी दबिश दी गई।

विभागीय सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने 42 ठिकानों पर जांच पूरी कर ली है, केवल तीन बचे हतुए हैं। उसमें भी मुख्य रूप से पूछताछ की जा रही है। अभी तक की जांच में एक करोड़ 10 लाख नगद, दो करोड़ की ज्वेलरी व 18 लाकर जब्त हुए हैं। इनके साथ ही कारोबारी समूहों के संचालकों और सीए के लैपटाप, डेस्कटाप, स्मार्ट फोन, पेनड्राइव आदि की क्लोनिंग भी की गई है। बताया जा रहा है कि अभी तक कि जांच में कच्चे में लेनदेन के साक्ष्य काफी ज्यादा मिले हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button